सियोल में हुए दर्दनाक हादसे का दिल्ली में शोक, आधा झुका कोरियाई दूतावास का झंडा

0 117

नई दिल्ली : हैलोवीन फेस्टिवल (Halloween Festival) के दौरान दक्षिण कोरिया (South Korea) की राजधानी सियोल (Seoul) में दर्दनाक हादसा हुआ। इस हादसे में अब तक 150 से भी अधिक लोगों की मौत हो चुकी है तो वहीं 150 से अधिक लोग घायल भी हुए हैं। आपको बता दें कि यह घटना शनिवार को हुई थी। जिसको लेकर सरकार ने जांच के आदेश दिए हैं।

गौरतलब है कि इस दर्दनाक घटना पर भारत के विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर ने शोक व्यक्त किया है। इधर सियोल हैलोवीन भगदड़ में 151 लोगों की मौत का शोक मानते हुए नई दिल्ली में कोरिया के दूतावास के ऊपर दक्षिण कोरियाई राष्ट्रीय ध्वज (National Flag) को आधा झुका (Half Bowed) दिया गया है। उन्होंने इस हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि भारत इस कठिन समय में दक्षिण कोरिया के साथ एकजुटता के साथ खड़ा है।

दरअसल, कोरोना काल के बाद सियोल में पहली बार हैलोवीन फेस्टिवल का आयोजन किया गया था। आपको बता दें कि इस नो मास्क हैलोवीन फेस्टिवल में करीब एक लाख लोग जुटे थे। जानकारी के मुताबिक, सियोल के प्रमुख पार्टी स्पॉट हैमिल्टन होटल की ओर जा रहे लोग एक संकरी गली में घुस गए। जहां पर भीड़ बढ़ने से स्थिति बिगड़ गई ओर भयंकर भगदड़ मच गई। जिसकी वजह से ये हादसा हुआ।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.