राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और PM मोदी समेत इन नेताओं ने आंबेडकर जयंती पर बाबा साहेब को दी श्रद्धांजलि

0 94

नई दिल्ली : बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर (Dr. Bhimrao Ambedkar) का जन्म 14 अप्रैल, 1891 को मध्य प्रदेश के महू में हुआ था। आज उनके जयंती के अवसर पर देशभर में हर कोई उन्हें याद कर श्रद्धांजलि दे रहा है। फिर वो चाहे देश की जनता हो या फिर राजनितिक पार्टियां। इसी मौके पर देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं ने बाब साहेब को याद किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी PM Modi) ने संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर को उनकी जयंती पर शुक्रवार को श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रधानमंत्री मोदी ने विभिन्न कार्यक्रमों में बाबा साहेब आंबेडकर पर दिए अपने भाषणों पर आधारित एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘‘समाज के वंचित और शोषित वर्ग के सशक्तीकरण के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले पूज्य बाबा साहेब को उनकी जयंती पर शत-शत नमन। जय भीम!”

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) ने बाबा साहेब आंबेडकर की जयंती पर श्रद्धांजलि देते हुए एक ट्वीट में लिखा, “हमारे संविधान के शिल्पकार बाबा साहेब भीमराव रामजी आंबेडकर के जन्मदिवस के अवसर पर मैं सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देती हूं।” गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बाबा साहेब आंबेडकर की जयंती पर श्रद्धांजलि देते हुए एक ट्वीट में लिखा, “देश के अंतिम व्यक्ति तक न्याय व अधिकारों को सुनिश्चित करने वाले संविधान के शिल्पी बाबा साहेब आंबेडकर जी की जयंती पर उन्हें कोटिश: नमन। सभी सुख व सुविधाओं को त्याग उन्होंने वंचितों के कल्याण के लिए अपना जीवन समर्पित किया। उनके आदर्श व विचार निरंतर हमारा पथ प्रदर्शित करते रहेंगे।”

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर जी की जयंती के अवसर पर लिखा, “मैं उन्हें सादर स्मरण एवं नमन करता हूं। संविधान की रचना में उनके योगदान के साथ-साथ आजाद भारत की संस्थाओं के निर्माण में जो उनकी सक्रिय भूमिका रही है, वह अतुलनीय है।सबल और सशक्त भारत के निर्माण में बाब साहेब हम सबके प्रेरणापुंज हैं।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.