महिलाओं के लिए ये जगहें हैं सोलो ट्रिप के लिए बेस्ट, इस वूमन्स डे पर जरूर जाएं घूमने

0 75

घूमना फिरना हर किसी को पसंद होता है. आधुनिकता के इस दौर में ट्रैवलिंग करना भी एक ट्रेंड बन चुका है. नई नई जगहों को एक्सप्लोर करने में आज महिलाएं भी किसी से कम नहीं हैं. अब महिलाएं परिवार या दोस्तों के साथ घूमना नहीं बल्कि अकेले सैर पर निकलना पसंद करती हैं. इसके पीछे कारण घर परिवार की जिम्मेदारियों से कुछ दिन का ब्रेक लेकर खुद को समय देना होता है. ऐसे में आज हम आपको इस महिला दिवस पर किन-किन जगहों पर सोलो ट्रिप पर निकल सकती हैं उसके बारे में बताने जा रहे हैं ताकि आप अपनी यात्रा को यादगार बना सकें.

महिलाएं अगर सोलो ट्रिप पर निकलना चाहती हैं तो नॉर्थ ईस्ट इंडिया निकल सकती हैं. आप यहां पर त्सोंगमो लेक, राजधानी गंगटोक, सिंघला नेशनल पार्क, कंचनजंघा नेशनल पार्क और युमथांग वैली को एक्सप्लोर कर सकती हैं. इसके अलावा एलिफेंट फॉल्स, लेडी हैदरी पार्क और बॉस्को म्यूजियम का भी लुत्फ उठा सकती हैं.

सोलो ट्रिप के लिए महिलाओं के लिए हिमाचल भी बेस्ट जगह है. आप यहां पर कसोल, खीरगंगा ट्रेक पिन पार्वती पास, मणिकर्ण, तीर्थाटन वैली, रोहतांग पास, सोलांग वैली और कालका-शिमला रेलवे की सैर कर सकती हैं.

अगर आपको कला एवं संस्कृति का लुत्फ उठाना है तो राजस्थान की एतिहासिक इमारतों के नजारें ले सकती हैं. आप यहां पर जैसलमेर में पटवों की हवेली, डेजर्ट नेशनल पार्क, नाथमल की हवेली, जैसलमेर का किला और जैन मंदिरों को एक्सप्लोर कर सकती हैं. इसके अलावा उदयपुर में लेक पैलेस, सिटी पैलेस, मानसून पैलेस, फतेहसागर लेक और हल्दीघाटी की ट्रिप भी आपके लिए बेस्ट साबित होगा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.