लंबे समय तक देश पर शासन करने वालों ने आदिवासी क्षेत्रों के विकास पर ध्यान नहीं दिया: PM मोदी

0 636

अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को विपक्षी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में लंबे समय से सत्ता में बैठे लोगों ने आदिवासी क्षेत्रों के विकास में कभी दिलचस्पी नहीं दिखाई क्योंकि इसके लिए कड़ी मेहनत की जरूरत है.

मोदी ने कहा कि उन्होंने वोट पाने या चुनाव जीतने के लिए विकास कार्य शुरू नहीं किया, बल्कि वह लोगों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करना चाहते थे। मोदी ने नवसारी जिले के आदिवासी बहुल क्षेत्र खुदवेल में 3,050 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के बाद ‘गुजरात गौरव अभियान रैली’ को संबोधित करते हुए कहा, जिन्होंने लंबे समय तक देश पर शासन किया, उन्होंने कभी नहीं किया। आदिवासी क्षेत्रों के विकास में योगदान दिया। रुचि नहीं ली क्योंकि इसके लिए कड़ी मेहनत की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि पहले टीकाकरण जैसे अभियानों को उन वन क्षेत्रों तक पहुंचने में महीनों लग जाते थे जहां आदिवासी रहते हैं। लेकिन अब वे अपने क्षेत्रों के साथ-साथ शहरी क्षेत्रों में भी लागू हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने रैली में मौजूद लोगों से पूछा कि क्या उन्हें कोरोना वायरस से बचाव के लिए वैक्सीन की फ्री डोज मिली या नहीं? इस पर लोगों ने ‘हां’ में जवाब दिया। मोदी ने कहा कि पिछले दो दशकों में गुजरात का तेजी से विकास राज्य के लिए गर्व की बात है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.