कन्हैया लाल के हत्यारों को फांसी की मांग को लेकर हजारों लोगों ने उदयपुर में मौन मार्च निकाला

0 297

जयपुर। मंगलवार को दो हमलावरों द्वारा अपनी दुकान के अंदर कन्हैया लाल का सिर कलम किए जाने से नाराज उदयपुर के हजारों निवासियों ने कर्फ्यू के बीच गुरुवार को मौन मार्च निकाला और मौत की सजा की मांग की. तख्तियां और भगवा झंडे लेकर उदयपुर और उसके आसपास के क्षेत्रों के हजारों लोगों ने मौन मार्च में हिस्सा लिया। रैली नगर निगम परिसर से निकलकर सूरजपोल, बापू बाजार, बैंक तिराहा और देहली गेट होते हुए जिला समाहरणालय पहुंची और कन्हैया लाल के हत्यारों को फांसी की सजा की मांग की.

यह मार्च लगभग 2.5 किमी लंबा था, जिसमें लोग कंधे से कंधा मिलाकर चल रहे थे। विरोध का नेतृत्व मेवाड़ के संत समाज ने किया। अशोक गहलोत सरकार को बर्खास्त करना, राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाना, एनआईए से मामले की जांच कराना, हत्यारों को मौत की सजा देना, सिमी और पीएफआई जैसे संगठनों पर प्रतिबंध लगाना, जो राजस्थान में रहने वाले राष्ट्रविरोधी तत्वों की पहचान करते हैं, और उनके परिजनों को भेजते हैं. मृत्य। संत समाज ने सहयोग की मांग को लेकर जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा.

प्रदर्शनकारियों ने कन्हैया लाल के दोनों बेटों को 5 करोड़ रुपये मुआवजा और सरकारी नौकरी देने, मृतक को बचाने के दौरान घायल हुए साथी का इलाज, पीड़िता के पूरे परिवार को पूरी सुरक्षा देने की भी मांग की. जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा ने बताया कि आरोपियों को गिरफ्तार कर लापरवाह पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गयी है. आरोपियों के संपर्कों की भी जांच की जा रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.