आज लालू-मीसा से CBI कर सकती है पूछताछ, बोले तेजस्वी- ‘एजेंसी’ हमारे घर पर खोल ले अपना दफ्तर

0 76

नई दिल्ली/लंदन. एक बड़ी खबर के अनुसार रेलवे में नौकरी के बदले जमीन केस में आज CBI, लालू यादव (Lalu Yadav)) और उनकी बेटी मीसा भारती (Misa Bharati) से आज दिल्ली में पूछताछ कर सकती है। बीते सोमवार को ही, पटना में पूर्व सीएम राबड़ी देवी से उनके आवास पर CBI ने करीब 4 घंटे तक पूछताछ की थी। इसमें 48 सवाल किए थे। वहीं लालू सिंगापुर से किडनी ट्रांसप्लांट के बाद दिल्ली में मीसा भारती के आवास पर ही रह रहे हैं।

दरअसल लैंड फॉर जॉब स्कैम में CBI की चार्जशीट पर कोर्ट ने समन जारी किया था। तब CBI ने चार्जशीट में लालू प्रसाद के अलावा राबड़ी देवी और 14 अन्य को आरोपी बनाया है। वहीं अब आगामी 15 मार्च को कोर्ट में राबड़ी, लालू और मीसा को पेश होने के आदेश दिए गए हैं।

जानकारी हो कि, CBI के अनुसार बिहार के पूर्व CM लालू पर आरोप है कि 2004-2009 के बीच जब वे रेलमंत्री थे तब रेलवे के ग्रुप डी में नौकरी देने के एवज में अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर जमीन व प्रॉपर्टी ट्रांसफर करा कराई। इसके बदले में रेलवे के अलग-अलग जोन मुंबई, जबलपुर, कोलकाता, जयपुर और हाजीपुर में नौकरी दी। लालू परिवार ने यह संपत्ति वैसे लोगों से ली जो पटना के निवासी थे या जिन्होंने अपने परिजन के उस संपत्ति को बेच इनके परिजन के नाम पर गिफ्ट किया है।

वहीं मामले पर अब बिहार के वर्तमान उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि, ” मैंने तो शुरू से ही कहा है कि, CBI, ED और IT हमारे घर में ही अपना दफ्तर खोल ले। उसे इसमें सुविधा होगी। इन लोगों का आने-जाने का खर्च भी बचेगा। 2024 के लोस चुनाव तक BJP विरोधियों के यहां ऐसे ही छापा पड़ता रहेगा।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.