ट्रेन के दो डिब्बे जल कर खाक, दो दिन में 3 ट्रेनों में लगी आग

0 24

नई दिल्ली । गुवाहाटी से बेंगलुरु जा रही एक खड़ी ट्रेन में आग लगने से दो डिब्बे जल कर खाक हो गए। बीते 48 घण्टे में ये तीसरी ट्रेन में आग लगने की दुर्घटना सामने आई है। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के सीपीआरओ, सब्यसाची डे के अनुसार असम की राजधानी गुवाहाटी में शनिवार शाम एक खड़ी ट्रेन के दो डिब्बों में आग लग गई। दमकल की गाड़ियां ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।

वहीं एक अधिकारी के अनुसार यह घटना शाम करीब 6.30 बजे हुई जब एक यात्री ट्रेन की खाली बोगी में अचानक आग लग गई। आग लगने से एक बोगी पूरी तरह से जलकर खाक हो गई, जबकि एक अन्य बोगी आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गई। अधिकारी ने कहा कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। आग लगने के पीछे के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

एक चश्मदीद के मुताबिक, गुहाटी-साबरमती-बैंगलुरु एक्सप्रेस के एक कोच में लगी आग कुछ देर बाद उससे जुड़ी अगली बोगी तक फैल गई। ये बीते 48 घण्टे में दूसरी घटना है जब खड़ी ट्रेन में आग लग गई। इससे पहले झारखंड के साहिबगंज रेलवे स्टेशन पर गुरुवार शाम खड़ी ट्रेन में भीषण आग लगने से एक बोगी जलकर हुई खाक हो गई। वहीं शुक्रवार को मध्य प्रदेश के छतरपुर के लवकुशनगर में उदयपुर से खजुराहो जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन में भी अचानक आग लग गई। धुंआ निकालता देख यात्रियों ने रेलवे कर्मचारियों को इसकी सूचना दी। जिसके बाद ट्रेन को रोक कर घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लिया गया।

खजुराहो-उदयपुर इंटरसिटी ट्रेन की एसी बोगी में आग लगी थी, ट्रेन के एम 1 कोच के निचले हिस्से में आग लगी थी। ट्रेन से धुंआ निकलता देख इसमें सवार यात्रियों ने तुरंत इसकी सूचना रेलवे कर्मचारियों को दी। जिसके बाद इमरजेंसी में ट्रेन को स्टेशन के पास ही आउटर में रोका गया। ट्रेन में सवार हजारों यात्री ट्रेन से बाहर निकल आए, जिसके बाद लोगों ने पानी डाल कर आग पर काबू पा लिया।

इस ट्रेन में हजारों की संख्या में यात्री मौजूद थे, गनीमत ये रही की किसी प्रकार का कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। यहां तक की ट्रेन में बैठे यात्रियों ने ही घटना की जानकारी रेल कर्मचारियों को दी जिसके बाद ट्रेन को रोका गया। कई घंटे रुकने के बाद आखिरकार ट्रेन खजुराहो के लिए रवाना किया गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.