जमीन के लिए दो पक्षों में मारपीट, चले लाठी-डंडे, एक महिला की मौत

0 30

प्रयागराज: प्रयागराज में सोरांव इलाके के तौकलपुर खरगापुर गांव में रविवार सुबह जमीन के विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। इस दौरान बीचबचाव करने पहुंची महिला पर भी लाठी डंडे से प्रहार किया गया। जिससे महिला लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़ी। गंभीर हालत में उसे बेली अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई। सोरांव पुलिस ने मृतका के पति की तहरीर पर आठ लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। घटना से गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस फोर्स तैनात है। वहीं देर रात पोस्टमार्टम के बाद महिला का शव गांव पहुंचा। घरवालों ने शव का अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया। उनकी मांग थी कि आरोपियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज हो।

सोरांव थाना क्षेत्र के तौकलपुर खरगापुर गांव निवासी बच्चा लाल यादव का पड़ोसी राम अवतार से जमीन को लेकर विवाद है। राम अवतार विवादित जमीन पर रविवार को निर्माण कर रहे थे। बच्चा लाल ने मौके पर पहुंचकर विरोध करते हुए निर्माण कार्य रोका। इस दौरान दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। बताया जा रहा है कि बीचबचाव करने पहुंची बच्चा लाल की पत्नी प्रेमलता उर्फ प्रेमा देवी (55) पर राम अवतार व उसके बेटों ने लाठी डंडे से हमला कर दिया। प्रेमा देवी गंभीर चोट लगने से लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़ीं।

बच्चा लाल जख्मी प्रेमा देवी को लेकर सोरांव स्थित अस्पताल पहुंचे। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। बच्चा लाल ने पत्नी को तेज बहादुर सप्रू बेली अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान प्रेमा देवी की मौत हो गई।

बच्चा लाल की तहरीर पर पुलिस ने राम अवतार समेत आठ के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने पूछताछ के लिए तीन लोगों को हिरासत में लिया है। प्रभारी निरीक्षक सतीश कुमार ने बताया कि लगभग एक सप्ताह पहले बच्चा लाल यादव व राम अवतार के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.