यूक्रेन हुआ हमलावर, रूसी सैनिकों से कहा- जान बचाने को दक्षिणी क्षेत्र से भाग जाएं

0 224

कीव: यूक्रेन पर रूस के हमले के कई महीने के बाद युद्ध के हालात बदलते लग रहे हैं। युद्ध की विभिषका से जूझ रहा यूक्रेन अब रूस को आंखे दिखाने लगा है। ताजा घटनाक्रम में यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने रूसी सैनिकों को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर उन्हें जान प्यारी है तो दक्षिणी यूक्रेन से भाग जाएं क्योंकि कीव सेना ने इसे फिर से हासिल करने लिए हमले तेज कर दिए हैं। वहीं, रूस ने कहा है कि वह इन हमलों का जवाब दे रहा है, इसमें कीव के बहुत से सैनिक मारे गए हैं।

यूक्रेन ने सोमवार को कहा कि उसकी थल सेना ने लंबे समय बाद दक्षिण में रूसी आपूर्ति लाइन पर पहली बार आक्रमण किया है, विशेष रूप से रणनीतिक रूप से अहम निप्रो नदी के पार गोलाबारी की है। जेलेंस्की ने कहा कि रूस की सेना के लिए यह अच्छा मौका है कि वह लौट जाए। उन्होंने कहा कि यूक्रेनी सेना अपने शहरों को फिर से हथिया रही है।

यूक्रेनी राष्ट्रपति के वरिष्ठ सलाहकार ओलेक्सिय एरिस्टाविच ने कहा कि खेरासान क्षेत्र में रूसी डिफेंस ने कुछ घंटों में तोड़ दिया। खार्कीव में रूस की भारी गोलाबारी में कम से कम पांच लोगों की मौत हुई है और सात घायल हो गए हैं। वहीं, रूस ने नागरिकों पर हमले से इनकार किया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.