केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मेडिकल पाठ्यक्रमों के शीर्ष 25 एनईईटी-पीजी रैंक धारकों को करेंगे सम्मानित

0 202

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया गुरुवार शाम मेडिकल और डेंटल कोर्स के लिए नीट-पीजी परीक्षा में शीर्ष 25 स्कोर करने वालों को सम्मानित करेंगे और उनसे बातचीत करेंगे। यह कार्यक्रम राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस से एक रात पहले होगा, जो हर साल 1 जुलाई को मनाया जाता है। देश भर के मेडिकल कॉलेजों में इस दिन कई कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शीर्ष रैंक धारकों का आज शाम केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के आवास पर रात्रि भोज किया जाएगा।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और मास्टर ऑफ डेंटल सर्जरी (एमडीएस), मास्टर ऑफ साइंस (एमएस) और डॉक्टर ऑफ मेडिसिन प्रोग्राम्स (एमडी) के शीर्ष छात्रों के बीच यह पहली बातचीत है। 50 मेडिकल छात्र होंगे जो मंत्री के साथ बातचीत के लिए तैयार हैं।

मंडाविया कल नई दिल्ली के लेडी हार्डिंग कॉलेज में डॉक्टरों का अभिनंदन भी करेंगी। राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस हर साल डॉ बीसी रॉय की याद में मनाया जाता है, जिन्होंने पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री के रूप में भी काम किया था।

पिछले साल, राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, 130 करोड़ भारतीयों की ओर से प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने COVID महामारी के संकट के समय में डॉक्टरों को उनकी सेवाओं के लिए बधाई दी। प्रधानमंत्री ने डॉक्टर के योगदान को पहचाना, महामारी के दौरान उनके बहादुर प्रयासों को याद किया और मानवता की भलाई के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वालों को सम्मानित किया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.