UP Board 10th 12th Result 2024: आज दोपहर 2 बजे घोषित होगा यूपी बोर्ड हाई स्कूल, इंटर रिजल्ट, बोर्ड अध्यक्ष करेंगे परिणाम की घोषणा

0 91

नई दिल्ली। यूपी बोर्ड से हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट बोर्ड एग्जाम में भाग लेने वाले स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अहम है। माध्यमिक शिक्षा परिषद्, उत्तर प्रदेश, प्रयागराज की ओर से यूपी बोर्ड 10वीं एवं 12वीं कक्षा का रिजल्ट आज दोपहर 2 बजे घोषित कर दिया जाएगा। रिजल्ट बोर्ड अध्यक्ष के द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषित कर दिया जायेगा जिसके नतीजे चेक करने के लिए डायरेक्ट लिंक एक्टिव हो जाएगा।

इसके बाद आप ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in या upresults.nic.in पर जाकर अपना परिणाम चेक कर सकेंगे। रिजल्ट की जांच के लिए स्टूडेंट्स को रोल नंबर की आवश्यकता होगी। यूपी बोर्ड रिजल्ट 2024 की घोषणा माध्यमिक शिक्षा परिषद् प्रयागराज मुख्यालय में बोर्ड अध्यक्ष की ओर से घोषित किया जाएगा। प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोर्ड अध्यक्ष के साथ ही अन्य सक्षम अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे।

55 लाख से अधिक स्टूडेंट्स ऐसे चेक कर सकेंगे परिणाम
यूपी बोर्ड रिजल्ट 2024 घोषित होते ही छात्रों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
वेबसाइट के होम पेज पर आपको जिस भी कक्षा का रिजल्ट चेक करना है उस लिंक पर क्लिक करें।
अब आपको रोल नंबर दर्ज करके सबमिट करना होगा।
इसके बाद आपकी मार्कशीट स्क्रीन पर ओपन हो जाएगी जहां से आप इसे चेक कर सकेंगे और डाउनलोड कर सकेंगे।

वैकल्पिक तौर पर स्टूडेंट्स अपना परिणाम जागरणजोश के 10वीं, 12वीं और 10वीं/12वीं रिजल्ट लिंक से भी चेक कर सकते हैं।

पहली बार 20 अप्रैल को घोषित होंगे रिजल्ट
इस वर्ष उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् की ओर से हाई स्कूल एवं इंटर की बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन 22 फरवरी से 9 मार्च 2024 तक आयोजित की गई थीं। एग्जाम संपन्न होने के बाद से छात्रों को अपने रिजल्ट का इंतजार है जो आज खत्म हो जाएगा। यूपी बोर्ड की ओर से ऐसा पहली बार हो रहा है कि बोर्ड 20 अप्रैल को रिजल्ट करेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.