Uttar Pradesh: मेरठ में मूसलाधार बारिश के चलते निर्माणाधीन मकान भरभरा कर गिरा, 7 घायल

0 244

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ में सरूरपुर थाना क्षेत्र के कस्बा खिवाई में मूसलाधार बारिश के चलते निर्माणाधीन मकान भरभरा कर गिर गया। जिसके नीचे दबने से दंपती सहित उनके पांच बच्चे घायल हो गए। वहीं धमाके जैसी आवाज सुनकर आसपास के लोग दौड़कर घटनास्थल पर पहुंचे और राहत कार्य शुरू किया।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां से गंभीर हालत के चलते दो बच्चों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। वहीं जानकारी के अनुसार कस्बा खिवाई निवासी मौसम पुत्र ओसफ अली का मकान प्रधानमंत्री आवासीय योजना के तहत बन रहा था। मकान बनाने के लिए काफी समय से उसे तीसरी किस्त न मिलने पर उसने रिश्तेदारों की मदद से निर्माणाधीन मकान पर गार्डर व सिल्ली की छत डाल ली और परिवार के साथ रहने लगा।

वहीं शुक्रवार तड़के हुई तेज बारिश के चलते मकान की छत से पानी की निकासी नहीं हो पाई। जिसके कारण मकान की छत अचानक भरभरा कर गिर गई। हादसे के वक्त मौसम अपने परिवार के साथ अंदर ही सोया हुआ था। वहीं धमाके जैसी आवाज सुनकर आसपास के लोग भी घटनास्थल की तरफ दौड़ पड़े।

ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद घायलों को बाहर निकाला। वहीं हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौसम व उसकी पत्नी शोकिना, बेटे अबूजर, फैजान, शहजान बेटी सुमैया व आफिया को सीएचसी में भर्ती कराया। जहां से शहजान व आफिया को गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.