Virat Kohli 100th TEST Match : क्रिकेट के बेताज बादशाह , आज खेलेंगे अपना 100 वां टेस्ट मैच

0 173

Virat Kohli 100th TEST Match : एक समय ऐसा था जब टेस्ट क्रिकेट के क्रेज को world cup ने खत्म ने कर दिया था । लोग टेस्ट क्रिकेट को देखना शायद ही पसंद करते थे । रिकी पोंटिंग के अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया की टीम क्रिकेट की दुनियाभर में छाई हुई थी । ऑस्ट्रेलिया टीम को हराना यानि दिन में सपने देखने के बराबर है । साल 2008 के दौरे पर भारत यह झेल चुका था, तब भारत के क्रिकेट फैन्स की बस यही आस थी कि भारतीय खिलाड़ी भी ऑस्ट्रेलिया को कड़ी टक्कर दें ।

Also Read :- Russia-ukraine conflict summary 2022 : रूसी राष्ट्रपति पुतिन का दावा 3 हज़ार भारतीयों यूक्रेन में है बंधी

साल 2021 भारतीय टीम जब ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर पहुंची है वह पिछले दौरे की चैम्पियन टीम थी, क्योंकि उसने साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में मात दी थी. टीम का कप्तान विराट कोहली, पूरा ऑस्ट्रेलिया का मीडिया सिर्फ और सिर्फ उसी पर नज़र थीं. ,जिससे पता चलता था पूरी ऑस्ट्रेलिया एक बल्लेबाज से खौफ खाता है । वो थे विराट कोहली ।
विराट कोहली सचिन तेंदुलकर (15,921), राहुल द्रविड़ (13,288), सुनील गावस्कर (10,122), वीवीएस लक्ष्मण (8,781) और वीरेंद्र सहवाग (8,586) जैसे दिग्गजों के साथ शामिल हैं जिन्होंने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में 8,000 या उससे अधिक रन बनाए। विराट कोहली ने खेल के लंबे प्रारूप में 254 रन के उच्चतम स्कोर के साथ 27 शतक और 28 अर्धशतक लगाए हैं। कोहली ने 50.3 की औसत से 7926 रन से मैच की शुरुआत की, लेकिन 45 रन पर आउट होने के कारण किक नहीं लगा सके और शतक नहीं बना सके।

Also Read:- Indian Goverment : सरकार ने बदल दिया ये नियम, कार-बाइक चलाने वाले दें ध्यान; 1 अप्रैल 2022 से हो जाएंगे नियम लागू
इससे पहले, शुक्रवार को अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे कोहली ने कहा कि आने वाली पीढ़ियों को खुशी होगी कि उन्होंने इस टेस्ट प्रारुप में यह उपलब्धि हासिल की। कोहली ने यह उपलब्धि शुक्रवार को यहां पंजाब के मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में हासिल की। भारतीय बल्लेबाज को नाटक की शुरुआत से पहले मुख्य कोच राहुल द्रविड़ द्वारा सम्मानित किया गया था, जहां कोहली की पत्नी और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा भी मौजूद थीं।

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.