इंडोनेशिया में ज्वालामुखी विस्फोट, 11 पर्वतारोहियों की मौत

0 63

पडांग: इंडोनेशियाई (Indonesia) बचावकर्मियों ने माउंट मरापी में ज्वालामुखी में विस्फोट (Volcanic Eruption) के बाद सोमवार को 11 पर्वतारोहियों के शव बरामद किए और कम से कम 22 अन्य की तलाश की जा रही है। वेस्ट सुमात्रा के अगम प्रांत में स्थित माउंट मरापी में रविवार को अचानक विस्फोट से आसमान में 3,000 मीटर तक राख की मोटी परत छा गयी और राख के बादल कई किलोमीटर तक फैल गए।

शनिवार को करीब 75 पर्वतारोहियों ने 2,900 मीटर ऊंचे पर्वत पर चढ़ाई शुरू की थी और वे फंस गए हैं। पडांग में स्थानीय तलाश एवं बचाव एजेंसी के एक अधिकारी हैरी अगस्टियन ने बताया कि इनमें से आठ को रविवार को अस्पतालों में भर्ती कराया गया। वेस्ट सुमात्रा की खोज एवं बचाव एजेंसी के प्रमुख अब्दुल मलिक ने बताया कि बचावकर्ताओं ने सोमवार सुबह पर्वतारोहियों के 11 शव बरामद किए। वे लापता लोगों की तलाश कर रहे हैं। उन्होंने तीन और लोगों को बचाया है।

उन्होंने कहा, ‘‘शव और पीड़ितों को निकालने की प्रक्रिया जारी है।” बचावकर्मी अब भी लापता 22 पर्वतारोहियों की तलाश कर रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.