हमने सैनिकों को ‘वन रैंक-वन पेंशन’ का अधिकार दिया : PM मोदी

0 41

चूरू : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमने (We) सैनिकों को ‘वन रैंक-वन पेंशन’ का अधिकार दिया । राजस्थान के चूरू में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार देवेंद्र झाझड़िया के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि इन लोगों ने हमारे जवानों के हाथ बांधकर रखे थे, लेकिन हमारी सरकार ने सीमा पर सेना को पलटवार करने की खुली छूट दी। आज दुश्मनों को पता है, ये नया भारत है और ये घर में घुसकर मारता है।

पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सेना ने जब सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक की थी, तब इसी घमंडिया गठबंधन के लोग हमारी सेना से शौर्य के सबूत मांग रहे थे। सेना का अपमान, देश का विभाजन- ये कांग्रेस की पहचान है। जब तक इंडी अलायंस के लोग सत्ता में रहे, इन्होंने हमारे जवानों के हाथ बांधकर रखे। दुश्मन हम पर हमला करके चला जाता था। ये जवानों को जवाब देने की इजाजत नहीं देते थे। हमारे जवान ‘वन रैंक-वन पेंशन’ की मांग करते थे, कांग्रेस ने इसे भी कभी पूरा नहीं होने दिया। हमारी सरकार बनी तो हमने सैनिकों को ‘वन रैंक-वन पेंशन’ का अधिकार दिया और सीमा पर पलटवार करने की खुली छूट भी दी। आज दुश्मनों को भी पता है कि यह नया भारत है यह नया भारत घर में घुसकर मारता है।

उन्होंने कहा कि इससे पहले मैं 26 फरवरी, 2019 में चूरू आया था, तो उसी समय देश ने बालाकोट में एयर स्ट्राइक की थी। हमने आतंकियों को सबक सिखाया था तब मैंने चूरू की धरती पर जो शब्द कहे थे, वो मैं आज फिर दोहराता हूं। तब मैंने कहा था – सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा, मैं देश नहीं रुकने दूंगा, मैं देश नहीं झुकने दूंगा। मेरा वचन है भारत मां को, तेरा शीश नहीं झुकने दूंगा।

ज्ञात हो कि 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में सैनिकों का काफिला गुजर रहा था, तब जैश के आतंकी आदिल अहमद डार ने विस्फोटक से भरी कार को सीआरपीएफ जवानों की बस से टक्कर मारी। इसके बाद एक जोरदार ब्लास्ट हुआ। इस हमले में देश की सेना के 40 जवान शहीद हो गए थे। पुलवामा हमले के ठीक 12 दिन बाद भारतीय वायुसेना ने बालाकोट में एयर स्ट्राइक की थी, जिसमें जैश-ए-मोहम्मद के कई ठिकानों को ध्वस्त कर दिया गया था।

इसके अलावा पीएम मोदी ने राम मंदिर का जिक्र करते हुए विपक्ष को जमकर खरी-खरी सुनाई। उन्होंने कहा कि देशहित से भी ज्यादा कांग्रेस ने हमेशा तुष्टिकरण को प्राथमिकता दी है। ये लोग तुष्टिकरण के लिए किस हद तक जा सकते हैं, यह देश ने देखा है। ये वो लोग हैं, जिन्होंने कोर्ट में जाकर कहा था कि प्रभु श्रीराम काल्पनिक हैं। अभी कुछ महीने पहले ही अयोध्या में भव्य राम मंदिर का सपना पूरा हुआ। पूरा देश प्राण प्रतिष्ठा का उत्सव मना रहा था, लेकिन कांग्रेस पार्टी खुलेआम हमारी आस्था का अपमान कर रही थी। देश ने कांग्रेस के पापों की हमेशा कीमत चुकाई है।

एक पत्रकार ने मुझे बताया कि कांग्रेस पार्टी ने एक एडवाइजरी निकाली है और एडवाइजरी भी इतने डरे-डरे निकाली है। उन्होंने अपनी पार्टी के नेताओं से कहा है कि अगर अयोध्या में बने भव्य राम मंदिर की चर्चा निकल पड़े तो मुंह पर ताला लगा लेना। कुछ मत बोलना। उनको लगने लगा है कि अगर राम का नाम लिया तो पता नहीं कब राम-राम हो जाए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.