ड्रोन से जम्मू-कश्मीर के सांबा में गिराए गए हथियार, गोला-बारूद और पांच लाख रुपए नगद बरामद

0 43

जम्मू । जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu-Kashmir police) ने गुरुवार को सांबा में (In Samba) ड्रोन से गिराए गए (Dropped by Drone) हथियार, गोला-बारूद और पांच लाख रुपए नगद (Weapons, Ammunition and Five Lakh Rupees Cash) बरामद किए (Recovered) । सांबा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अभिषेक महाजन ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि ड्रोन ने एक सीलबंद पैकेट गिराया था।

एसएसपी ने कहा, “ड्रोन पाकिस्तान की तरफ से आया था। एक बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया, जिसमें दो पिस्टल, गोलियों के साथ चार मैगजीन, एक स्टील आईईडी, एक घड़ी, एक बैटरी और नोटों के 10 पैकेट बरामद किए गए।” एडिशनल एसपी सुरिंदर चौधरी ने बताया कि सूत्रों से विजयपुर के सवांखा मोड़ से कुछ दूरी पर एक खेत में पैकेट मिलने की सूचना मिली थी। मौके पर जाकर पैकेट को खोला तो उसमें दो पिस्टल, एक आईईडी, चार मैग्जीन, और पांच लाख रुपये की नकदी मिली। आसपास के क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बीएसएफ अधिकारियों ने बताया कि सीमा पर घुसपैठ के ये प्रयास केवल जमीन से ही नहीं, बल्कि आसमान से ड्रोन की मदद से भी किए जा रहे हैं। पाकिस्तान की इस नापाक हरकतों के बाद सीमा पर गश्त का सिलसिला बढ़ा दिया गया। पिछले तीन दिनों से लगातार बीएसएफ व जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान तलाशी अभियान चला रहे हैं।

इसी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों को रामगढ़ सेक्टर की गढ़वाल पंचायत से हथियारों का यह जखीरा मिला। ये सभी हथियार पैकेट में बंद थे। सुरक्षाबलों ने पैकेट को अपने कब्जे में लिया और बड़ी कुशलता के साथ उसे खोला। बरामद हथियारों में दो पिस्तौल, चार मैगजीन, 60 राउंड, भारतीय करंसी के 10 पैकेट (पांच लाख), 2 बेटरी, एक डेटोनेटर और एक लेड बरामद हुआ है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे कई अग्रिम गांवों में तलाशी अभियान चलाया था। एसओजी, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने सीमा पार से हाल ही में घुसपैठ के प्रयासों के बाद सीमा क्षेत्र में करीब तीन घंटे का तलाशी अभियान चलाया। दो दिन पहले ही बीएसएफ के जवानों ने अरनिया में एक घुसपैठिये को मार भी गिराया था। जबकि जिला सांबा के रामगढ़ सेक्टर में एक घुसपैठियो को गिरफ्तार भी किया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.