Weather alert: मध्य प्रदेश के 25 जिलों में आज भी बारिश का अलर्ट

0 159

भोपाल: मानसून की विदाई का समय हो चुका है, इसके बावजूद मानसून पिछले तीन दिन से मध्यप्रदेश के कई जिलों को खूब भिगो रहा है। शुक्रवार रात को राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में जोरदार बारिश हुई। शनिवार को भी प्रदेश के 25 जिलों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवाती सिस्टम की वजह से ऐसा होगा।

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को प्रदेश के इंदौर, ग्वालियर, उज्जैन समेत कई शहरों में तेज बारिश हो सकती है, जबकि भोपाल-जबलपुर में रिमझिम बारिश के आसार हैं। पिछले 48 घंटे से प्रदेशभर में कभी रुक-रुक कर, तो कभी तेज बारिश हो रही है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि ट्रफ लाइन मध्यप्रदेश से होकर उत्तराखंड की ओर जा रही है, इसलिए बारिश हो रही है।

मौसम विभाग का कहना है कि उज्जैन, आगर-मालवा, शाजापुर, भिंड, मुरैना, नर्मदापुरम, हरदा, बैतूल, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, आलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, देवास, ग्वालियर, दतिया, श्योपुरकलां, टीकमगढ़, छतरपुर, डिंडोरी, छिंदवाड़ा में शनिवार को तेज बारिश के आसार हैं। रीवा, सागर, शहडोल आदि जगह बिजली गिरने या चमकने की संभावना भी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.