यूपी में मौसम हुआ सुहाना, शनिवार व रविवार को अधिकांश जगहों पर होगी बारिश

0 326

लखनऊ। पूरे प्रदेश में कहीं कम और कहीं ज्यादा बारिश के कारण तापमान में गिरावट आयी है। इससे मौसम सुहाना हुआ है, वहीं किसानों के चेहरे भी खिल उठे हैं। खरीफ की खेती की तैयारी शुरू हो गयी। अभी आज भी प्रदेश के अधिकांश जगहों पर बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को मेरठ, आगरा, फिरोबाजबाद, इटावा, जालौन, झांसी, ललितपुर जिले में लगभग सभी स्थानों पर आज बारिश की संभावना है। वहीं लखनऊ, बाराबंकी, उन्नाव, अमेठी, हरदाई आदि जिलों में भी एक-दो स्थान पर बारिश होगी। वहीं सुलतानपुर, गोरखपुर, संतकबीरनगर, देवरिया, बस्ती आदि जिलों में भी बारिश की संभावना है। वहीं फैजाबाद, अम्बेडकरनगर, सुल्तानपुर, आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर आदि जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा।

वहीं रविवार को गोरखपुर, देवरिया, संत कबीरनगर, महाराजगंज, कुशीनगर, चित्रकुट, प्रयागराज, मिर्जापुर, वाराणसी, चंडीगढ़ आदि जिलों के लगभग सभी जगहों पर बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जतायी है। अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, एटा, आगरा, फिरोबाद, मैनपुरी, इटावा, कन्नौज जिलों में बारिश की संभावना नहीं है। इन जिलों को छोड़कर सभी जिलों में रविवार को कुछ न कुछ बारिश अवश्य होगी।

बारिश के कारण शनिवार को पूर्वांह्न 11 बजे तक प्रयागराज का तापमान 29 डिग्री सेल्सियस, बहराइच का 31.4 डिग्री सेल्सियस, बरेली का 28.6 डिग्री सेल्सियस, गोरखपुर का 29.8, झांसी का 30.6 डिग्री सेल्सियस, लखनऊ का 27.8 डिग्री सेल्सियस, मेरठ का 26.2 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.