बेटी ने लव मैरिज की तो पिता ने मरा हुआ समझकर जिंदा बेटी का मृत्यु भोज करवा दिया…क्या है कहानी यहां पढ़िए

0 22

उदयपुर। बेटी ने लव मैरिज की तो पिता ने मरा हुआ समझकर उसका मृत्यु भोज करवा दिया। बेटी जब अपने प्रेमी के साथ चली गई तो पहले थाने में मामला दर्ज करवाया गया। पुलिस ने बेटी को दस्तयाब किया और परिजनों को सौंपना चाहा, लेकिन बेटी ने उन्हें पहचानने से इनकार कर दिया। इस पर पिता ने शोक पत्रिका छपवाकर उसका मृत्यु भोज कर दिया। यही नहीं शोक पत्रिका में बकायदा मृतक मानने की वजह भी अंतरजातीय विवाह बताया गया है। यह कहानी है उदयपुर जिले में सायरा के एक गांव की है।

दरअसल, युव​ती का गांव के ही एक युवक से प्रेम-प्रसंग था। दो माह पहले वह युवती अपना घर छोड़कर प्रेमी के साथ चली गई। लड़की के घर से अचानक बिना बताए जाने के बाद परिवार ने पुलिस में उसकी गुमशुदा होने की शिकायत दर्ज कराई थी। मगर जब पुलिस उस लड़की को थाने लेकर लड़की को थाने में पेश किया तो उसने अपने ही परिवार के लोगों को पहचानने से इनकार कर दिया। इसके बाद लड़की वापस अपने प्रेमी के साथ उसके घर चली गई।

परिजन बोले- हमारे पास दूसरा कोई रास्ता नहीं था
बेटी का यह कदम परिवार के लोगों को नागवार गुजरा और वे बुरी तरह से आहत हो गए। फिर उन्होंने अपने परिवार और गांव में अपनी बेटी को मृत घोषित कर दिया। उन्होंने शोक संदेश छपवाकर सगे संबंधियों, गांव बिरादरी व पूरे इलाके में बांट दिए। अब परिवार ने 22 मई को अपनी जिंदा बेटी का मृत्यु भोज करवा दिया। इसे लेकर लड़की के माता-पिता का कहना है कि हमारी बेटी ने हमें पहचानने से इनकार कर दिया तब से वह हमारे लिए मर चुकी है। वहीं पिता द्वारा छपवाया गया शोक संदेश की पत्रिका सोशल मीडिया पर डाला गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.