BSNL 4G सर्विस कब शुरू होगी? मोदी सरकार के मंत्री ने कही यह बात, सुनकर झूम उठेंगे आप

0 212

नई दिल्ली. भारत संचार निगम लिमिटेड जल्द ही अपनी 4जी सेवाएं शुरू करने के लिए तैयार है. संचार राज्यमंत्री देवु सिंह चौहान ने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र की भारत संचार निगम लिमिटेड 4जी सेवाएं देने की तैयारी में है और इन सेवाओं को जल्द-से-जल्द ग्राहकों तक पहुंचाने के लिये काम तेजी से जारी है. मंत्री ने यह भी कहा कि भारतीय डाक लॉजिस्टिक सेवाप्रदाता के रूप में सरकार समर्थित ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स के साथ भागीदारी पर गौर कर रहा है.

अवांछित कॉल के बारे में मंत्री ने कहा कि इसके समाधान के लिये कदम उठाए जा रहे हैं. मंत्री ने कहा कि 4जी पर काम जारी है और सरकार जल्द-से-जल्द सेवाएं शुरू करने को लेकर गंभीर है. मंत्रियों के समूह के एक लाख 4जी उपकरण लगाये जाने को मंजूरी दिये जाने के साथ उन्होंने यह बात कही है.

सार्वजनिक क्षेत्र की बीएसएनएल स्वदेशी 4जी प्रौद्योगिकी लेकर आ रही है, जिसमें कुछ समय लगेगा. लेकिन दूरसंचार निगम अब ग्राहकों को यह सेवा उपलब्ध कराने के लिए सक्रियता के साथ कदम उठा रहा है.

मंत्री ने लॉजिस्टिक सेवाओं के लिये भारतीय डाक, व्यापारियों के संगठन कैट और तृप्ता टेक्नोलॉजीज के बीच त्रिपक्षीय समझौता ज्ञापन (एमओयू) की घोषणा के लिये आयोजित कार्यक्रम के दौरान अलग से बातचीत में संवाददाताओं से यह बात कही.

उन्होंने कहा, ‘समझौता ज्ञापन भारतीय डाक के विशाल नेटवर्क के साथ छोटे कारोबारियों के लिये माल की डिलिवरी को सुगम बनाएगा.’ चौहान ने देश में 5जी के क्रियान्वयन की गति को लेकर भी संतोष जताया.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.