World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार जीता वर्ल्ड चैंपियन का खिताब, भारतीय फेन्स का फिर टूटा दिल

0 98

नई दिल्ली: ट्रैविस हेड और मार्नस लाबुशेन की शानदार पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया टीम ने एक बार फिर वनडे वर्ल्ड कप के खिताब पर कब्जा जमाया। पांच बार की चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान भारत को 6 विकेट से हराया। इसी जीत के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम ने छठी बार खिताब पर कब्जा जमाया। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम 2015 में चैम्पियन बनी थी। वहीं, टीम इंडिया को दूसरी बार खिताबी मुकाबले में हार झेलनी पड़ी। इससे पहले टीम को को 2003 में ऑस्ट्रेलिया टीम ने ही हराया था। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

पहले बल्लेबाजी करने आई टीम इंडिया ने 50 ओवर में 240 रन पर ऑलआउट हो गई और ऑस्ट्रेलिया को 241 रन का लक्ष्य दिया। विराट कोहली और केएल राहुल ने अर्धशतकीय पारी खेली। विराट कोहली ने 63 गेंदों पर 4 चौके की मदद से 54 रन बनाए। वहीं, केएल राहुल ने 107 गेंदों पर एक चौके की मदद से 66 रन बनाए। वहीं, टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन वे 47 रन पर आउट हो गए। ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए। जवाब में खेलने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 43 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 50 रन के अंदर तीन खिलाड़ी आउट होकर पवेलियन लौट चुके थे। ट्रैविस हेड मैच के हीरो रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.