बिहार पुलिस में मिल रहा है सब इंस्पेक्टर बनने का सुनहरा मौका, जल्द कर लें आवेदन

0 211

बिहार पुलिस में नौकरी (Sarkari Naukri) सर्च कर रहे युवाओं के लिए एक बहुत ही शानदार अवसर है. बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (BPSSC) सब इंस्पेक्टर के पदों पर बहाली कर रहा है, जिसके लिए कैंडिडेट्स से आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य एवं इच्छुक कैंडिडेट्स जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे BPSSC के ऑफिशियल पोर्टल bpssc.bih.nic.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान के तहत कुल 64 पदों पर भर्तियां की जाएगी. इन पदों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 4 नवंबर से शुरू होगी तथा 4 दिसंबर, 2023 को समाप्त होगी. जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाह रहे हैं, वे सबसे पहले योग्यता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण के बारे में नीचे ध्यान से पढ़ें.

इन पदों पर होगी बहाली:-
सब इंस्पेक्टर प्रोहिबिशन: 63 पद
पुलिस सब इंस्पेक्टर विजिलेंस: 1 पद

आवश्यक योग्यता:-
कैंडिडेट्स जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय के कॉलेज से ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए.

आयुसीमा:-
पुरुष कैंडिडेट्स के लिए आयु सीमा 20 से 37 वर्ष के बीच और महिला कैंडिडेट्स के लिए आयुसीमा 20 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

चयन प्रक्रिया:-
चयन प्रक्रिया में लिखित प्रारंभिक परीक्षा और उसके बाद मुख्य परीक्षा शामिल है. जो कैंडिडेट्स प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा उत्तीर्ण करेंगे उन्हें PST/PET के लिए उपस्थित होना होगा. लिखित परीक्षा रिजल्ट के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी.
Bihar Police SI Recruitment 2023 नोटिफिकेशन

आवेदन शुल्क:-
आवेदन शुल्क सभी कैंडिडेट्स के लिए ₹700 रुपये और बिहार के एससी, एसटी, महिला कैंडिडेट्स के लिए ₹400 रुपये है. फीस का भुगतान नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड के माध्यम से किया जाना चाहिए. इसके अलावा इससे संबंधित अधिक विवरण के लिए कैंडिडेट्स BPSSC के ऑफिशियल पोर्टल के चेक कर सकते हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.