Google पर ये चार चीजें सर्च करना पड़ सकता है महंगा, हो सकती है जेल!

0 296

नई दिल्ली । लगभग सभी इंटरनेट उपयोगकर्ता Google Search के उपयोगकर्ता हैं। गूगल सर्च के जरिए भी आपको कई जानकारियां मिलती हैं। यहां आप आसानी से देश और दुनिया से अच्छी कुकिंग के टिप्स पा सकते हैं। लेकिन, Google search महंगा भी हो सकता है।

कुछ चीजें भूलकर भी गूगल पर सर्च न करें। यह न केवल आपको कानूनी परेशानी में डाल सकता है बल्कि आपको जेल भी हो सकता है। यहां हम आपको ऐसे ही सर्च टर्म्स के बारे में सेव कर रहे हैं, जिन्हें आपको गूगल पर सर्च करना भी नहीं भूलना चाहिए।

घर पर बम कैसे बनाते हैं
कभी भी गूगल पर सर्च न करें कि बम कैसे बनाते हैं। इससे आप सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर आ सकते हैं. अगर आप गूगल पर बम बनाने का तरीका सर्च करते हैं तो आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सकती है। इस वजह से इस टर्म को गूगल पर सर्च न करें।

चाइल्ड पोर्न
भारत में चाइल्ड पोर्नोग्राफी के लिए बहुत सख्त कानून हैं। इसलिए इस टर्म को भूलकर भी गूगल पर सर्च न करें। यह आपको जेल में भी डाल सकता है। गूगल पर ऐसा सर्च करना अपराध की श्रेणी में आता है।

बैंक कस्टमर केयर नंबर
गूगल सर्च के जरिए कभी भी बैंक कस्टमर केयर नंबर न खोजें। लेने के लिए देना पड़ सकता है। कई बार जालसाज फर्जी बैंक नंबर को लिस्ट करके गूगल पर सर्च रिजल्ट में रैंक करवाकर दिखाते हैं। जब उपयोगकर्ता इस नंबर पर कॉल करते हैं, तो धोखाधड़ी से उनका विवरण प्राप्त करने का प्रयास किया जाता है।

ऐप्स और सॉफ़्टवेयर डाउनलोड करने के लिए Google खोजें
Google पर खोज करके कभी भी किसी तृतीय पक्ष ऐप के माध्यम से अपने डिवाइस में कोई ऐप या सॉफ़्टवेयर डाउनलोड न करें। इसके जरिए आपके डिवाइस में मैलवेयर इंस्टॉल किया जा सकता है। इस वजह से ऐप्स को हमेशा ऑफिशियल स्टोर से ही डाउनलोड करें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.