आपकी स्किन हो गई है डल और बेजान? सुबह उठकर करें ये काम, चेहरा बनेगा ग्लोइंग

0 80

नई दिल्ली. बदलते मौसम में ज्यादातर लोग डल स्किन को लेकर परेशान रहत हैं. बहुत से लोग डल स्किन से छुटकारा पाने के लिए तरह-तरह की क्रीम का भी इस्तेमाल करते हैं.लेकिन ज्यादा केमिलकल का इस्तेमाल करने से आपकी स्किन खराब हो सकती है. ऐसे में आपको नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करना चाहिए.ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि आपको सुबह उठकर क्या करने चाहिए? बता दें ये काम करने से आपकी स्किन ग्लोइंग और शाइनी बनेगी.

अगर आप अपने फेस को रोजाना साफ नहीं करती हैं तो यह एक गलत आदत है. ऐसा इसलिए क्योंकि स्किन की केयर का पहला हिस्सा चेहरे को साफ रखना है बता दें चेहरे को साफ रखने से पिंपल्स की दिक्कत नहीं होती है. ऐसे में अगर आप स्किन को साफ करना चाहते हैं तो सुबह उठकर चेहरे को जरूर धोएं. ऐसा करने से चेहरा चमकदार बनेगा.बता दें चेहरा धोने के लिए आप बेसन का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. ऐसा करने से आपको ग्लोइंग स्किन मिलेगी.

चेहरे को साफ करे के बाद आपको चेहरे पर पैक जरूर लगाना चाहिए. ऐसा इसलिए पैक स्किन के लिए फायदेमंद होते हैं. पैक लगाने के लिए आप मुल्तानी मिट्टी से लेकर मलाई किसी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. वहीं अगर आपकी स्किन ड्राई है तो आप शहद में मलाई मिलाकर भी लगा सकते हैं. पैक को आप रोजाना लगा सकते हैं. इससे आपकी स्किन मुलायम और चमकदार बनेगी.

ग्लोइंग स्किन के लिए टोनर का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि यह आपकी स्किन को टोन करने में मदद करता है. वहीं अगर आप टोनर का इस्तेमाल करते हैं तो इससे चेहरा फ्रेश और ग्लोइंग बनता है. इसलिए चेहरे पर टोनर का इस्तेमाल जरूर करें.गर्म पानी से चेहरा न धोएं. ऐसा करने से आपकी स्किन ड्राई हो जाएगी. इसलिए गर्म पानी से चेहरा धोने से बचें.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.