जानें सपने में सांप के रंग का मतलब

0 96

नई दिल्ली : स्वप्न शास्त्र में स्वप्न के अर्थ वर्णित किए गए हैं। ये बताता है कि सपने भविष्य में कैसा फल देंगे, सपने हमें आने वाले फायदों के बारे में भी बताते हैं और नुकसान भी पहुंचाते हैं। इसलिए ज्योतिष शास्त्र में स्वप्न को बहुत महत्व दिया गया है। सपने में सांप देखने का मतलब बहुत खास होता है। ये शुभ और अशुभ दोनों हो सकते हैं। सपने में अलग-अलग रंग के सांप देखने का मतलब भी अलग-अलग होता है।

सपने में सफेद रंग का सांप देखना: सपने में सफेद रंग का सांप दिखाई देना तो यह बहुत शुभ सपना है। यह सपना अपार धन लाभ का संकेत देता है। ऐसे जातक को अप्राप्य पैसा मिलता है.

सपने में भूरे रंग का सांप देखना: सपने में भूरे रंग का सांप देखना अचंता फल देता है। चेहरे पर यदि यह सांप के पेड़ पर चढ़ता हुआ दिखाई दिया तो इसका मतलब है कि आपको जल्द ही काम या व्यापार में विकास मिलने वाला है। आपको नई जॉब का ऑफर मिल सकता है या बिजनेस में बड़ा मुकाम या ऑर्डर मिल सकता है।

सपने में हरे रंग का सांप देखना: सपने में हरे रंग का सांप देखने का मतलब है कि आपको जल्द ही कोई अच्छी नौकरी मिल सकती है। आपको मनचाहा काम या सफलता मिल सकती है. साथ ही आर्थिक उन्नति भी मिलने के योग बनते हैं।

सपने में रंगीला या रंग-बिरंगा सांप देखने का अर्थ है आपके जीवन में बड़ी सफलता मिलने वाली है। आपका जीवन खुशियों और धन-समृद्धि से भरने वाला है। ऐसा सपना गरीब आदमी को भी आए तो कुछ ही समय में वो बड़ा आदमी बन सकता है।

सपने में पीले रंग का सांप देखना: सपने में पीले रंग का सांप देखना अच्छा भी है और बुरा भी है। यह आपके घर से दूर जाने का संकेत दे सकता है। जैसे काम या व्यवसाय के चलते आपको लंबे समय के लिए अपना घर छोड़ना पड़ता है।

सपने में काला नाग देखना : सपने में काला सांप देखना अच्छा होता है। यह आर्थिक स्थिति बेहतर होने का संकेत है। नौकरी में पदोन्नति, नई नौकरी मिलने, वेतन और मान-सम्मान में वृद्धि का योग बनता है। किसी महतत्वपूर्ण काम में सफलता पाने के योग बनते हैं।

सपने में लाल रंग का सांप देखना: सपने में लाल रंग का सांप देखने का मतलब है कि आपको किसी महान कार्य में अड़चन आ सकती है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या कर रहे हैं या आपको कोई धोखा दे सकता है।

सपने में काले रंग का सांप देखना: सपने में काले रंग का सांप देखना दो तरह के संकेत देता है। एक ओर तो यह धन लाभ का संकेत देता है. वहीं यदि सुनहरा सांप धर्मस्थल के साथ देखा जाए तो यह बताता है कि आपने शायद मनोकामना का चढ़ावा नहीं चढ़ाया है। अपने मन्नत के बाद वादा पूरा करें.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.