वेस्ट इंडीज के खिलाफ वनडे व T-20 मैच के लिए भारतीय टीम का ऐलान, रोहित शर्मा करेंगे कप्तानी….

0 231

BCCI ने वनडे और T-20 मैच के लिए 18 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया है रोहित शर्मा ने चोट के बाद मैदान में वापसी करेंगे ! इस बार टीम के अंदर युवा खिलाड़ियों को खेलने का मौका दिया गया है ! BCCI ने आधिकारिक रूप से प्रेस रिलीज़ करते हुए कहा की भारत की भारत और वेस्ट इंडीज के बिच तीनो मैच की वनडे सीरीज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा जबकि T-20 सीरीज कोलकत्ता के ईडन गार्डन में खेली जाएगी ! BCCI ने 6 शहरो में आयोजित होने वाली सीरीज को 2 शहरो में रखने का निर्णय टीम मेंबर और मैच अधिकारियो ,प्रसासको और अन्य की यात्रा और आवाजाही कम करने के लिए किया !

नए शेड्यूल के अनुसार, रविवार 6 फरवरी को पहला वनडे इंटरनेशनल, बुधवार 9 फरवरी को दूसरा वनडे इंटरनेशनल, शुक्रवार 11 फरवरी को तीसरा वनडे इंटरनेशनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं, टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मैच बुधवार 16 फरवरी को, दूसरा मैच शुक्रवार 18 फरवरी को और आखिरी मैच रविवार 20 फरवरी को कोलकाता के ईडन गार्डेंस स्टेडियम में आयोजित होगा।
जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है। भारत को हाल में दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट और वनडे  सीरीज दोनों में हार का सामना करना पड़ा था। उन सीरीज में लोकेश राहुल कप्तान थे जो अब उपकप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे।  केएल राहुल दूसरे वनडे से चयन के लिए उपलब्ध होंगे। घुटने की चोट के बाद रविंद्र जडेजा रिकवरी के अपने अंतिम चरण से गुजर रहे हैं, इसलिए वह वनडे और टी 20 के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.