दौसा में 10 क्विंटल विस्फोटक बरामद,PM मोदी के दौरे से पहले

0 117

दौसा: प्रधानमंत्री मोदी के दौरे से पहले राजस्थान में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है। मार्गों पर सघन छानबीन की जा रही है। इसी छानबीन के तहत पुलिस ने दौसा में बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध विस्फोटकों से भरी एक पिकअप को पकड़ा है। इसमें 10 क्विंटल विस्फोटक भरा था। पुलिस ने पिकअप जब्त कर चालक राजेश मीणा को गिरफ्तार कर लिया है। पीएम मोदी के दौरे से पहले इनती बड़ी मात्रा में विस्फोटकों का जखीरा मिलने से हड़कंप मच गया है। पुलिस हर एंगल से मामले की छानबीन कर रही है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सदर थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर यह कार्रवाई की। पुलिस ने खान भांखरी रोड पर मुखबीर की सूचना पर एक पिकअप रुकवा कर चेक किया तो उसमें अवैध विस्फोटकों का जखीरा भरा था। पुलिस ने पिकअप जप्त कर व्यास मोहल्ला थाना कोतवाली निवासी पिकअप चालक राजेश मीणा पुत्र लख्मीचंद (57) को गिरफ्तार कर लिया। मालूम हो कि प्रधानमंत्री के 12 फरवरी को दौसा में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के सोहना-दौसा हिस्से का उद्घाटन करने का कार्यक्रम प्रस्तावित है।

एसपी संजीव नैन ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी के दौरे को लेकर जिले में विशेष सुरक्षा बरती जा रही है। पुलिस की ओर से लगातार विशेष जांच अभियान चलाए गए हैं। मुखबिर से सूचना मिली थी कि विस्फोटकों का जखीरा ले जाया जा रहा है। इसके बाद सीओ कालूराम मीणा की देखरेख और थाना अधिकारी संजय पूनिया के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। टीम ने खान भाकरी रोड से गुजर रही एक संदिग्ध पिकअप को रोककर चेक किया तो उसमें विस्फोटकों की 40 पेटियां लोड पाई गईं।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि हर पेटी में 9 गुल्ले भरे थे। इस प्रकार कुल 360 गुल्ले बरामद किए गए। यही नहीं पुलिस ने अलग से डेटोनेटर के 13 पैकेट बरामद किए। हर पैकेट में 5 इलेक्ट्रिक डेटोनेटर समेत कुल 65 डेटोनेटर और 13 कनेक्टर वायर मिले। पिकअप चालक राजेश मीणा से लाइसेंस-परमिट मांगा गया तो उसके पास से कोई दस्तावेज भी नहीं मिले। यही नहीं वाहन में कोई विशेषज्ञ ब्लास्टर और ना ही कोई बिल बाउचर पाया गया। पुलिस ने पाया कि विस्फोटकों का पूरा जखीरा अवैध रूप से ले जाया जा रहा था। पुलिस आरोपी से सघन पूछताछ की जा रही है।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.