यूपी: उन्नाव में 11 साल की रेप पीड़िता ने बच्चे को दिया जन्म

0 28

उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव के जिला अस्पताल में 11 वर्षीय रेप पीड़िता ने एक बच्चे को जन्म दिया है। डॉक्टरों ने कहा कि अस्पताल के एनआईसीयू में नवजात के स्वास्थ्य की निगरानी की जा रही है। शुरू में, सीएचसी (मौरवां) में पुलिस और मेडिकल स्टाफ को विश्वास नहीं हुआ कि लड़की गर्भवती हो सकती है।

जिला बाल संरक्षण अधिकारी संजय मिश्रा ने बताया कि दुष्कर्म पीड़िता को प्रसव पीड़ा के बाद जिला अस्पताल लाया गया। उसकी नॉर्मल डिलीवरी हुई और बच्चे का वजन 2.60 किलोग्राम है। मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। परिवार के नियमित संपर्क में रहने वाली सीडब्ल्यूसी चेयरपर्सन प्रीति सिंह ने कहा कि शुरू में बच्चे को सांस लेने में दिक्कत थी। उन्होंने कहा, “बच्चे को अस्पताल के एनआईसीयू में स्थानांतरित कर दिया गया है, जहां उसकी स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है।”

इस साल जनवरी में पीड़िता का अपहरण कर तीन लोगों ने उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया था। जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट भी लगाया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.