लोकसभा चुनाव – यूपी के लिए कांग्रेस के 4 उम्मीदवार घोषित, रायबरेली और अमेठी पर नहीं खोले पत्ते

0 29

लखनऊ । लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को अपने उम्मीदवारों की एक और सूची घोषित कर दी है। इस सूची में यूपी के चार उम्मीदवारों को पार्टी ने टिकट दिया है। सबसे महत्वपूर्ण सीट महराजगंज के विधायक वीरेंद्र चौधरी को टिकट दिया है। इस सूची में भी रायबरेली और अमेठी को लेकर खुलासा नहीं हुआ है। लंबे समय से इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि गांधी परिवार की इन पारंपरिक सीटों से कौन चुनाव लड़ेगा।

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव को लेकर बुधवार रात अपनी आठवीं सूची जारी की। पार्टी ने 14 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है, जिसमें यूपी के चार प्रत्याशी हैं। कांग्रेस ने गाजियाबाद से डॉली शर्मा, सीतापुर से नकुल दुबे, महाराजगंज से वीरेन्द्र चौधरी और बुलंदशहर से शिवराम वाल्मीकि को टिकट दिया है।

महराजगंज की नौतनवा सीट से विधायक रहे अमनमणि त्रिपाठी को टिकट न देकर उन्होंने अपने पुराने कार्यकर्ता पर दांव खेला है। इससे पहले कांग्रेस ने बीते शनिवार (23 मार्च) को यूपी के नौ उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी, जिसमें पार्टी ने वाराणसी से अजय राय को पीएम मोदी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा था। इसके अलावा झांसी से प्रदीप जैन को टिकट दिया गया है।ज्ञात हो कि इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस को प्रदेश में 17 सीटे मिली हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.