पीटी उषा और इलैयाराजा समेत 4 लोग राज्यसभा के लिए मनोनीत, पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

0 262

नई दिल्ली: राष्ट्रपति ने बुधवार को राज्यसभा की मनोनीत सीटों के लिए नामों की घोषणा की. जिसके तहत केंद्र सरकार की सिफारिश पर राष्ट्रपति ने अंतरराष्ट्रीय एथलीट पीटी उषा को इस बार राज्यसभा भेजने का फैसला किया है. इसके साथ ही भाजपा नीत केंद्र सरकार की सिफारिश पर राष्ट्रपति ने इलैयाराजा, वी विजयेंद्र प्रसाद और वीरेंद्र हेगड़े को राज्यसभा के लिए मनोनीत किया है। सभी के नामों की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर उन्हें बधाई दी है. इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में चार मनोनीत सदस्यों की संक्षिप्त जीवनी भी सार्वजनिक की है.

प्रधानमंत्री ने नामांकित होने के बाद अपने ट्वीट में पीटी उषा को बधाई देते हुए कहा है कि पीटी उषा जी हर भारतीय के लिए प्रेरणा हैं. खेलों में उनकी उपलब्धियां व्यापक रूप से जानी जाती हैं, लेकिन वर्षों से नवोदित एथलीटों का मार्गदर्शन करने का उनका काम भी उतना ही सराहनीय है। राज्यसभा के लिए मनोनीत होने पर बधाई।

वी विजयेंद्र प्रसाद को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा है कि वह दशकों से रचनात्मक दुनिया से जुड़े हुए हैं। उनकी रचनाएँ भारत की गौरवशाली संस्कृति को दर्शाती हैं और विश्व मंच पर अपनी छाप छोड़ी हैं। राज्यसभा के लिए मनोनीत होने पर बधाई। इसी तरह वीरेंद्र हेगड़े को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि वह उत्कृष्ट सामुदायिक सेवा में सबसे आगे हैं। मुझे धर्मस्थल मंदिर में प्रार्थना करने और स्वास्थ्य, शिक्षा और संस्कृति के क्षेत्र में उनके द्वारा किए जा रहे महान कार्यों को देखने का अवसर मिला है। वह निश्चित रूप से संसदीय कार्यवाही को समृद्ध करेंगे।

इसी तरह इलैयाराजा के मनोनीत होने के बाद प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी कि इलैयाराजा ने पीढ़ी दर पीढ़ी लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया है. उनकी कृतियों में अनेक भावनाओं का सुन्दर चित्रण किया गया है। उनकी जीवन यात्रा भी उतनी ही प्रेरणादायक है। वह एक साधारण पृष्ठभूमि से उठे और बहुत कुछ हासिल किया। खुशी है कि उन्हें राज्यसभा के लिए मनोनीत किया गया है।

भाजपा नीत केंद्र सरकार की सिफारिश पर राष्ट्रपति ने बुधवार को राज्यसभा की चार मनोनीत सीटों के लिए नामों की घोषणा की। तभी से बीजेपी के मिशन को दक्षिण की ओर जोड़कर देखा जा रहा है. दरअसल, बुधवार को केंद्र सरकार की सिफारिश पर केरल में जन्मी पीटी उषा, चेन्नई निवासी इलैयाराजा, कर्नाटक निवासी वीरेंद्र हेगड़े और वी विजयेंद्र प्रसाद को उम्मीदवार बनाया गया है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.