अमरनाथ गुफा के पास बादल फटा, 13 श्रद्धालुओं की मौत, 40 लोगों के बहने की आशंका

0 248

श्रीनगर। अमरनाथ की पवित्र गुफा के पास एक बादल फटने से बाढ़ आ गई, जिसमें 13 श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि घायलों को एयरलिफ्ट किया जा रहा था। बाढ़ के पानी में कम से कम 25 टेंट बह गए हैं, जिसमें 40 श्रद्धालुओं के बह जाने की आशंका है. एनडीआरएफ, एसडीआरएफ समेत आपदा प्रबंधन से जुड़ी तमाम एजेंसियां ​​बचाव कार्य में लगी हुई हैं.

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने एक बयान जारी कर कहा कि अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने की घटना में अब तक 13 तीर्थयात्रियों के शव बरामद किए जा चुके हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। जानकारी के मुताबिक बादल फटने की घटना शाम करीब साढ़े पांच बजे हुई. बादल फटने से अचानक बाढ़ आ गई जिसमें 13 तीर्थयात्रियों के मारे जाने की पुष्टि हुई है जबकि पांच लोगों को बचा लिया गया है। इस दौरान करीब 40 तीर्थयात्री लापता हैं। दो दर्जन से ज्यादा टेंट और तीन लंगर बाढ़ में बह गए।

वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों के अलावा पुलिस, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें राहत और बचाव कार्य में लगी हुई हैं. आपदा प्रबंधन की टीमें यात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर ले जा रही हैं और घायलों को एयरलिफ्ट किया जा रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.