PM मोदी ने योगी सरकार की थपथपाई पीठ, विपक्ष को निशाने पर लेते हुए कहा कि रेवड़ी कल्चर से रहें सावधान

0 303

जालौन: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जालौन पहुंचकर बुंदेलखंड की तस्वीर बदलने वाले बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण किया। इससे पूर्व उन्होंने हरिशंकरी का पौधा भी लगाया। प्रधानमंत्री ने समय से पहले और कम लागत में बुंदेलखंड विकास के मील का पत्थर कहे जाने वाले बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करते हुए युवाओं को देश में रेवड़ी कल्चर से सावधान रहने की हिदायत दी। उन्होंने डबल इंजन की सरकार की उपलब्धियां गिनाईं तो दूसरी ओर अन्य सरकारों के कार्यों पर तंज भी कसे।

प्रधानमंत्री मोदी ने देश के सभी ग्राम वासियों से आग्रह करते हुए एक महीने तक आजादी के अमृत महोत्सव को गांव-गांव में मनाने अपील की। साथ ही प्रत्येक जिले में अमृत सरोवरों के निर्माण में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने का आग्रह किया। एक्सप्रेस-वे को उन्होंने बुंदेलखंड की औद्योगिक प्रगति को गति देने वाला बताया।उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में जब से योगी की सरकार आई है तब से निरंतर विकास हो रहा है। योगी सरकार ने प्रदेश में कानून व्यवस्था कायम किया है। साथ ही एक्प्रेसवे बनाए हैं। कानून व्यवस्था ठीक होने और सड़कों का जाल होने से उप्र चुनौतियों को भी चुनौती देने लायक हो गया है।

अब आयात नहीं खिलौनों का हो रहा निर्यात

प्रधानमंत्री ने कहा कि बुंदेलखंड के विकास में बहुत बड़ी ताकत कुटीर उद्योगों की है। इस पर भी हमारी सरकार द्वारा बल दिया जा रहा है। मेक इन इंडिया इसी का उदाहरण है। पहले करोड़ों रुपये के खिलौने भारत दूसरे देशों से मंगवाता रहा है। जबकि भारत में खिलौने बनाना तो पारिवारिक व पारंपरिक उद्योग रहा है। इसको देखते हुए खिलौना उद्योग के लिए नए सिरे से काम किया गया है। इस सब का नतीजा यह निकला कि आज विदेश से आने वाले खिलौने में कमी आई है। मैं देश का आभार व्यक्त करता हूं कि विदेश जाने वाली खिलौनों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है। इस उद्योग से हमारे सभी लोगों को लाभ हुआ है। बुंदेलखंड में खिलौनों की बड़ी समृद्ध परंपरा रही है।

खेल में भी बुंदेलखण्ड ने फहराई विजय पताका

बुंदेलखंड के लोगों ने खेल के मैदान पर भी विजय पताका फहराई है। देश के सबसे बड़े पुरस्कार का नाम बुंदेलखंड के सपूत मेजर ध्यानचंद के नाम पर ही है। झांसी की बिटिया शैली सिंह ने भी कमाल करके दिखाया है। बुंदेलखंड में प्रतिभाएं भरी पड़ी है। इनको आगे निकलने का मौका मिले इसी दिशा में हमारी सरकार काम कर रही है। यूपी ऐसे ही सुशासन की नई पहचान को दर्शाता रहे। यही हमारी कामनाएं हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.