सरकार ने 35 you tube चैनल्स को किया बंद, डाल रहे थे भारत विरोधी कंटेंट

0 585

मोदी सरकार ने 35 और YouTube चैनल को ब्लॉक कर दिया है. सूचना प्रसारण मंत्रालय के संयुक्त सचिव (P&A) विक्रम सहाय ने बताया कि कल यानि 20 जनवरी को खुफिया इनपुट्स के आधार पर 35 यूट्वयूब चैनल, दो दो ट्वीटर अकाउंट, इंस्टाग्राम अकाउंट, वेबसाइट और एक फेसबुक अकाउंट को ब्लॉक किया गया है.

इससे पहले 19 जनवरी को सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा था कि सरकार देश के खिलाफ ‘‘साजिश रचने’’ वालों के खिलाफ कार्रवाई जारी रखेगी. उन्होंने कहा था,‘‘मैंने उनके खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया था. … मुझे खुशी है कि दुनियाभर के कई बड़े देशों ने इसका संज्ञान लिया. यूट्यूब भी आगे आया और उन्हें ब्लॉक करने के लिए कार्रवाई की.’’

बता दें कि सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने पिछले साल दिसंबर में खुफिया एजेंसियों के साथ एक समन्वित प्रयास में 20 यूट्यूब चैनल और दो वेबसाइट को अवरुद्ध (ब्लॉक) करने का आदेश दिया था, क्योंकि वे भारत विरोधी दुष्प्रचार और फर्जी खबरें फैला रहे थे.

मंत्रालय ने कहा था इन चैनल का इस्तेमाल “कश्मीर, भारतीय सेना, भारत में अल्पसंख्यक समुदायों, राम मंदिर, जनरल बिपिन रावत आदि” जैसे विषयों पर समन्वित तरीके से विभाजनकारी सामग्री पोस्ट करने के लिए किया जा रहा था.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.