साउथ कोरिया में हैलोवीन फेस्टिवल के दौरान भगदड़ में 140 की मौत, 150 से अधिक घायल

0 131

सियोल। दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में हैलोवीन फेस्टिवल के दौरान एक बड़ा हादसा हुआ है। हादसे में कम से कम 140 लोगों की मौत और 150 से अधिक के घायल होने की खबर है। यह हादसा उस वक्त हुआ जब सियोल में हैलोवीन के दौरान काफी ज्यादा भीड़ हो गई थी। यह भीड़ एक संकरी गली से निकलने की कोशिश कर रही थी। तभी धक्का-मुक्की होने लगी और भगदड़ मच गई। हादसे के बाद दक्षिण कोरिया के प्रेसीडेंट ने बयान जारी कर लोगों के बेहतर इलाज के लिए निर्देश दिए हैं।

दक्षिण कोरिया की नेशनल फायर एजेंसी के अधिकारी ने बताया कि इटावोन लेजर जिले में शनिवार रात भीड़ अचानक बढ़ गई। उन्होंने बताया कि इस दौरान करीब 150 लोगों के घायल होने की आशंका है। इन लोगों को रविवार सुबह कार्डियक अरेस्ट की परेशानी हुई थी। चोई ने बताया कि अनुमान लगाया जा रहा है कि हैमिल्टन होटल (Hamilton Hotel) के करीब संकरी गली में भीड़ काफी ज्यादा बढ़ गई थी। इसके बाद आगे निकलने के लिए धक्का-मुक्की करने लगे थे। स्थानीय मीडिया के मुताबिक वहां पर किसी सेलेब्रिटी के आने का अनाउंसमेंट हुआ था। लोग इस अनजान सेलेब्रिटी को देखने के लिए ही उस तरफ भागने लगे थे।

अधिकारियों के मुताबिक देशभर से 400 से ज्यादा इमरजेंसी वर्कर्स को मौके पर भेजा गया है। इन सभी लोगों को घायलों के इलाज के लिए तैनात कर दिया गया है। हालांकि अधिकारियों ने तात्कालिक तौर पर मौत का आंकड़ा जारी नहीं किया गया है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया (social media) पर वायरल हो रहा है। इसमें दिखाई दे रहा है कि तमाम लोग गलियों में गिरे हुए हैं और उन्हें सीपीआर दिया जा रहा है। पुलिस ने भी इस बात की पुष्टि की है। साथ ही तमाम अन्य लोगों को नजदीक के अस्पतालों में भर्ती करा दिया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.