केसीआर की तेलंगाना से बाहर पहली सभा, नेशनल लेवल पर बेटी ने संभाली कमान

0 98

हैदराबाद: आम चुनाव से पहले तीसरा मोर्चा बनाने की कवायद में जुटे तेलंगाना के सीएम केसीआर रविवार को अपने राज्य के बाहर पहली बार सभा करने जा रहे हैं। महाराष्ट्र के नांदेड़ में केसीआर अपनी पार्टी भारत राष्ट्र समिति के बैनर तले रैली करेंगे। इसमें वह दूसरे दलों के नेताओं को पार्टी में शामिल करने का एलान कर सकते हैं। इसके बाद केसीआर की देश के दूसरे हिस्से में भी रैली करने की योजना है।

इससे पहले वह पिछले कुछ दिनों से तमाम दूसरे विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात भी कर रहे हैं। पिछले एक साल से जब से केसीआर से जबसे राष्ट्रीय विस्तार की योजना को जमीन पर उतारने की कोशिश की उनकी बेटी कविता राव को जमीन पर इसे उतारने का जिम्मा मिला। दिल्ली में पार्टी की गतिविधियों को संभालने के अलावा पूरे देश में अलग-अलग दौरों में वह केसीआर के साथ रहीं। झारखंड में सीएम हेमंत सोरेन के साथ मीटिंग हो या महाराष्ट्र में शरद पवार और उद्दव ठाकरे के साथ हुई मीटिंग कविता उनके साथ रही।

इसके अलावा बीआरएस में दूसरे नेताओं को शामिल करने के मिशन का जिम्मा भी कविता संभाल रही है और पिछले कुछ दिनों में दूसरे दलों के कई नेताओं से इस संबंध में मुलाकात कर चुकी है। आक्रामक राजनीति कर रहीं कविता हालांकि पिछले दिनों जब दिल्ली में शराब घोटाले में उनका नाम आया तो ऐसा लगा कि पार्टी उनसे खुद को अलग कर रही है लेकिन जिस तरह कविता ने आक्रामक राजनीति से उसका काउंटर किया उससे उनकी स्थित पार्टी के अंदर मजबूत हुई। माना जा रहा है कि केसीआर ने अपने बेटे केटीआर और बेटी कविता राव के बीच कामों का भी बंटवारा कर दिया जिसके अंतर्गत केटीआर तेलंगाना के अंदर पार्टी की गतिविधि देखेंगे जबकि कविता राष्ट्रीय सतर पर पार्टी का जिम्मा संभालेंगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.