टीएमसी ने जारी किया चुनावी घोषणा पत्र, 6 फरवरी को ममता बनर्जी का रोड शो

0 164

नई दिल्ली: त्रिपुरा विधानसभा चुनावों की तैयारियां तेज हो गई है। त्रिपुरा में मतदान 16 फरवरी को होंगे। जिसके परिणाम 2 मार्च को घोषित होंगे। ऐसे में सभी दल चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में अब तृणमूल कांग्रेस ने रविवार को अपना चुनावी घोषणापत्र जारी किया है। 60 विधानसभा सीटों वाले त्रिपुरा में इस समय भारतीय जनता पार्टी की सरकार है, लेकिन चुनावी राज्य में पैर जमाने के लिए टीएमसी ने अपनी पूरी रणनीति बना ली है।

37 स्टार प्रचारकों में लिस्ट जारी
त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में तृणमूल कांग्रेस ने आगामी त्रिपुरा चुनावों के लिए टीएमसी त्रिपुरा प्रभारी राजीव बनर्जी, राज्य टीएमसी अध्यक्ष पीजूष कांति बिस्वास और पार्टी सांसद सुष्मिता देव की उपस्थिति में अपना चुनावी घोषणापत्र जारी किया है। इससे पहले टीएमसी ने अपने 37 स्टार प्रचारकों में लिस्ट जारी की थी, जिसमें टीएमसी प्रमुख-पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी और पार्टी के महासचिव और सांसद अभिषेक बनर्जी प्रचार प्रमुख हैं। त्रिपुरसुंदरी मंदिर से चुनाव प्रचार का आगाज त्रिपुरा प्रदेश तृणमूल कांग्रेस की ओर से साझा की गई जानकारी के मुताबिक छह और सात फरवरी को ममता बनर्जी प्रचार के लिए आ रही हैं। सूत्रों के मुताबिक ममता बनर्जी छह फरवरी सोमवार को त्रिपुरा के दो दिवसीय दौरे पर आएंगी, जहां वह त्रिपुरसुंदरी मंदिर जाएंगी और वहां पूजा के साथ चुनाव के प्रचार की शुरुआत करेंगी। इसके बाद सात फरवरी को अगरतला में रोड शो करेंगी।

दिलचस्प होगा त्रिपुरा का चुनाव बंगाल में सत्ता जमाने के बाद अब पूर्वोत्तर राज्यों पर टीएमसी की नजर है। ऐसे में पार्टी मेघायल और त्रिपुरा में चुनाव लड़ रही है। चुनाव त्रिकोणीय मुकाबला होगा, क्योंकि इस बार भाजपा-आईपीएफटी और कांग्रेस-वाम मोर्चा के बीच गठबंधन के साथ चुनाव लड़ा रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.