Bhagwant Mann :भगवंत मान का शपथ ग्रहण समारोह: 3 लाख से अधिक लोगों के शामिल होने की संभावना

0 255

Hoshiyarpur: अधिकारियों के मुताबिक, इस आयोजन के लिए करीब 8,000 से 10,000 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। शीर्ष पुलिस अधिकारियों – महानिरीक्षक और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रैंक के – की प्रतिनियुक्ति की गई है(Bhagwant Mann )। जिले में 16 मार्च को स्कूलों में अवकाश की भी घोषणा की गई है।

किसी भी स्वास्थ्य आपात स्थिति से बचाव के लिए लगभग 30 एम्बुलेंस और 12 प्राथमिक चिकित्सा टीमों को भी तैनात किया जाएगा।

ALSO READ : Bhagwant Mann : भगवंत मान के शपथ समारोह में खर्च होंगे 2 करोड़…

जिला पुलिस ने यात्रियों और शपथ ग्रहण समारोह में जाने वालों के लिए एक रूट प्लान भी जारी किया है। पंजाब के मुख्य सचिव अनिरुद्ध तिवारी, पुलिस महानिदेशक वीके भवरा और मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव ए वेणु प्रसाद ने भी सभी व्यवस्थाओं की समीक्षा की है।

लोकसभा में संगरूर निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले भगवंत मान ने सोमवार को स्पीकर ओम बिरला को अपना इस्तीफा सौंप दिया। अपने इस्तीफे के बाद, आप नेता ने राज्य के लोगों को अपने शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया और पुरुषों से एक ही रंग की ‘बसंती’ (पीली) पगड़ी और महिला ‘दुपट्टा’ (शॉल) पहनने का आग्रह किया (Bhagwant Mann) ।

पंजाब के निर्वाचित 48 वर्षीय मुख्यमंत्री ने विधानसभा चुनाव में धुरी विधानसभा सीट 58,000 से अधिक मतों से जीती। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी दलवीर सिंह गोल्डी को 58,206 मतों के अंतर से हराया। आप ने पंजाब विधानसभा को 117 में से 92 सीटों के साथ जीत दिलाई।

 

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.