Samsung के फोन्स में आया WiFi कॉलिंग से जुड़ा खास फीचर, लंबे समय से था यूजर्स को इंतजार

0 55

नई दिल्ली: सैमसंग (Samsung) अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए-नए अपडेट लाता रहता है। इसी कड़ी में अब कंपनी गैलेक्सी स्मार्टफोन्स के लिए नया फीचर लेकर हाजिर है। इस फीचर की मदद से यूजर VoWiFi (Voice over WiFi) मोड में भी कॉल रिकॉर्ड कर सकेंगे। कंपनी इस नए फीचर को Galaxy S24 सीरीज के डिवाइसेज में ऑफर कर रही है। अगर आपके पास गैलेक्सी S24 सीरीज का फोन नहीं है, तो निराश होने की कोई जरूरत नहीं है। कंपनी यह लेटेस्ट फीचर OneUI 6.1 और इससे बाद के ओएस पर चलने वाले गैलेक्सी हैंडसेट्स में भी इसे ऑफर कर रही है।

यह लेटेस्ट फीचर VoWiFi मोड पर की गई कॉल्स को रिकॉर्ड करने की सुविधा देता है। फोन में दिया गया VoWiFi फीचर नेटवर्क कमजोर होने पर घर या ऑफिस में लगे वाई-फाई नेटवर्क का इस्तेमाल करके यूजर को क्लियर वॉइस कॉलिंग ऑफर करता है। गैलेक्सी डिवाइसेज के लिए आए नए फीचर की मदद से आप लंबी और जरूरी बातचीत को रिकॉर्ड कर सकते हैं। ध्यान देने वाली बात यह है कि भारत समेत कुछ देशों में सामने वाले को जानकारी दिए बगैर कॉल रिकॉर्ड करना गैरकानूनी है। ऐसा करने पर आप मुश्किल में फंस सकते हैं।

ऐसे रिकॉर्ड करें कॉल
सैमसंग गैलेक्सी डिवाइसेज में कॉल रिकॉर्ड करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें:

1- सबसे पहले अपने फोन के सेटिंग्स आप में जाएं।

2- इसके बाद कॉल्स ऑप्शन में जाएं।

3- Other call settings वाले ऑप्शन पर टैप करें।

4- अब यहां दिए गए VoWiFi कॉल रिकॉर्डिंग ऑप्शन को इनेबल कर दें।

अगर आपके फोन में यह सेटिंग नहीं दिख रही है, तो आप अबाउट फोन में जा कर फोन के ओएस वर्जन को चेक कर सकते हैं। इस फीचर के लिए जरूरी है कि आपका फोन OneUi 6.1 या इसके बाद आए सॉफ्टवेयर्स पर काम करे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.