मध्यप्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी आप – अरविंद केजरीवाल

0 115

भोपाल । आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को घोषणा की कि उनकी पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों पर लड़ेगी। केजरीवाल ने भोपाल में आप कार्यकर्ताओं की एक बड़ी सभा को संबोधित करते हुए यह घोषणा की। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ केजरीवाल मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अपनी पहली यात्रा पर थे।

मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों, खासकर आदिवासी क्षेत्रों से आए पार्टी कार्यकर्ताओं और लोगों की सभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने अपने ‘दिल्ली मॉडल’ के मुफ्त उपहारों पर प्रकाश डालते हुए उन्हें समझाने की कोशिश की।

उन्होंने वादा किया कि मध्य प्रदेश के लोग भी अपने बच्चों के लिए बेहतर सरकारी स्कूल ढूंढेंगे, दिल्ली के मॉडल पर स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को विकसित किया जाएगा और अगर आप की सरकार बनती है तो सस्ती बिजली भी मिलेगी।

इस बीच, उन्होंने यह भी दावा किया कि सिंगरौली मेयर सीट पर जीत सिर्फ एक ट्रेलर है, और आप मध्य प्रदेश में विधानसभा सीटें जीतने के बाद एक वास्तविक तस्वीर दिखाएगी।

केजरीवाल ने कहा, “मध्य प्रदेश के लोग ‘मामा’ (सीएम शिवराज) को अलविदा कहना चाहते हैं और उन्होंने 2018 में ऐसा किया था, लेकिन कांग्रेस के विधायक बेचे गए और भाजपा फिर से सत्ता में आ गई। इसका मतलब है, भले ही आप कांग्रेस को वोट दें, सरकार भाजपा बना लेगी। यह केवल आप ही है जो मध्य प्रदेश की इस भ्रष्ट राजनीतिक व्यवस्था को बदल सकती है।”

गौरतलब है कि दो महीने पहले केजरीवाल ने मध्य प्रदेश की पूरी टीम को भंग कर नई नियुक्तियां की थीं।

आप ने मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा और कांग्रेस दोनों को बड़ा झटका देने का दावा करते हुए दोहराया कि यहां की जनता बदलाव चाहती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.