पंजाब: रिश्वत मामले में AAP विधायक रतन गिरफ्तार, 4 लाख रुपए की रिश्वत का है मामला

0 95

नई दिल्ली/अमृतसर. पंजाब (Punjab) से मिली बड़ी खबर के अनुसार, यहां सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP) को एक और तगड़ा झटका लगा है। दरअसल रिश्वत केस में अपने PA रिशम गर्ग की गिरफ्तारी के बाद से ही पंजाब विजिलेंस की जांच के रडार पर चल रहे आम आदमी पार्टी के भटिंडा देहाती से विधायक अमित रतन कोटफत्ता को आखिरकार विजिलेंस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं अमन की गिरफ्तारी बीते बुधवार देर रात को हुई। फिलहाल विजिलेंस की टीम अभी भी विधायक के घर पर मौजूद है।

वहीं विजिलेंस ब्यूरो ने बठिंडा से AAP विधायक अमित रतन कोटफट्टा को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ FIR दर्ज किया है। दरअसल विजिलेंस की टीम ने उन्हें रिश्वत लेते पकड़ा था। अभी हाल ही में विधायक के करीबी रिशम गर्ग को विजिलेंस टीम ने 4 लाख रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। जानकारी हो कि, जब विधायक के PA को विजिलेंस की टीम ने 4 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया था और विधायक भी मौके पर मौजूद थे। उस वक्त विधायक अमित रतन ने कहा था कि रिशम गर्ग नाम का उनका कोई भी PA नहीं है। लेकिन FIR में विजिलेंस ने विधायक का नाम भी दर्ज किया था। जिसके बाद से ही उनकी गिरफ्तारी की पुरजोर मांग चल रही थी।

क्या है पूरा मामला

आरोप है कि बीते 16 फरवरी को पंजाब के बठिंडा (रुरल) से आम आदमी पार्टी के विधायक अमित रतन कोटफत्ता ने अपने पीए रिशम गर्ग के माध्यम से गांव घुद्दा की महिला सरपंच के पति से पंचायत का बिल पास करने के बदले 4 लाख रुपए की रिश्वत ली थी। वहीं यह पैसे विधायक की गाड़ी से बरामद हुए हैं। विजिलेंस ने ट्रेप लगाकर ये कार्रवाई की थी। वहीं बठिंडा सर्किट हाउस में ये पैसे दिए गए थे और उस वक्त विधायक भी फिलहाल मौके पर मौजूद थे।

मुद्दा बना रही थी विपक्षी पार्टियां

उधर इस घटना के बाद से ही विपक्षी पार्टियां और रिश्वत का आरोप लगाने वाले सरपंच के पति लगातार विधायक पर भ्रष्टाचार के आरोप लगा रहे थे। जिसके बाद जांच पूरी करके विजिलेंस ने विधायक को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही विधायक का वीडियो सामने आने के बाद से ही विपक्षी पार्टियां राज्य की ‘मान’ सरकार पर गिरफ्तारी की दबाव बना रही थीं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.