शादी के बाद इन अभिनेत्रियों ने छोड़ दिया बॉलीवुड, विदेश में बसा लिया आशियाना

0 88

मुंबई. बॉलीवुड में अपनी जगह बना कोई सरल काम नहीं है। दर्शकों की उम्मीद पर हर कोई खरा नहीं उतर पाता। बॉलीवुड में ऐसी तमाम अभिनेत्रियां हुईं, जिन्हें लोगों ने खूब पसंद किया। हालांकि, जिस देश में उन्हें इतना प्यार मिला, उन्हें उसे छोड़कर जाना पड़ा। आज आपको कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे, जिन्होंने शादी के बाद फिल्मों में काम करना बंद कर दिया और अपने पति के साथ विदेश में बस गईं।

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री मुमताज ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया। दो रास्ते, आपकी कसम, खिलौना, रोटी और प्रेम कहानी जैसी फिल्मों में उन्होंने यादगार भूमिकाएं निभाईं। बिजनेसमैन मयूर माधवानी से शादी करने के बाद वह विदेश चली गईं। इन दिनों वह लंदन में रहती हैं। वह ग्लोबल सिटिजन हैं, उनके पास भारतीय और ब्रिटिश नागरिकता है।

बॉलीवुड में 80 और 90 के दशक में अपनी खूबसूरती और अदाकारी से फैंस के दिलों में एक अलग ही छाप छोड़ देने वाली अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्रि अपने जमाने की सुपरहिट अभिनेत्रियों में से एक थीं। अपनी अदाकारी और खूबसूरती के बल पर उन्होंने खूब नाम कमाया, लेकिन इतनी ऊंचाइयों तक पहुंचने के बाद मीनाक्षी ने अचानक फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। मीनाक्षी ने साल 1995 में इन्वेस्टमेंट बैंकर हरीश मैसूर से शादी कर ली। शादी के बाद मीनाक्षी अमेरिका के प्लानो (टेक्सास) में बस गईं।

सेलिना जेटली बॉलीवुड में कोई खास कमाल तो नहीं कर पाईं, लेकिन फिर भी उनकी चर्चा कम नहीं रही। फैशन जगत की दुनिया में उन्होंने खूब नाम कमाया। सेलिना ने 2001 में फेमिना मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट किया और खिताब भी अपने नाम किया। साल 2011 में सेलिना ने बिजनेसमैन पीटर हाग से शादी कर ली। अब वह अपने परिवार के साथ अमेरिका में रहती हैं।

अगर आपने ‘दिल आशना है’, ‘खेल’, ‘स्वर्ग जैसा घर’, ‘आरक्षण’, ‘अपना देश पराए लोग’, ‘तूफान’ और ‘तहलका’ जैसी फिल्में देखी हैं तो आपको अभिनेत्री सोनू वालिया जरूर याद होंगी। मॉडलिंग से बॉलीवुड में कदम रखने वाली अभिनेत्री सोनू ने साल 1985 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया। सोनू ने एनआरआई सूर्य प्रकाश से शादी करके अपना घर बसा लिया। सूर्य प्रकाश के निधन के बाद उन्होंने दूसरी शादी एनआरआई फिल्म प्रोड्यूसर प्रताप सिंह से की। अब वह अमेरिका में रहती हैं।

बॉलीवुड में गोविंदा और सलमान खान जैसे सितारों के साथ काम चुकी अभिनेत्री रम्भा ने शादी करने के बाद न केवल बॉलीवुड छोड़ दिया, बल्कि भारत छोड़कर भी चली गईं। 2010 में उन्होंने कनाडा के बिजनेसमैन इंद्रकुमार से शादी की। शादी के बाद वह टोरंटो शिफ्ट हो गईं। इस समय रम्भा तीन बच्चों की मां बन चुकी हैं। कनाडा में वह अपने पति संग खुशहाल जिंदगी बिता रही हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.