वैशाली सड़क हादसे में 8 की मौत के बाद ट्रक चालक पर भड़के लोग, पीट-पीटकर किया लहूलुहान

0 119

हाजीपुर। बिहार (bihaar) के वैशाली जिले में महनार-हाजीपुर हाइवे (Mahnar-Hajipur Highway) पर रविवार रात बेकाबू ट्रक ने कई लोगों को कुचल दिया। दर्दनाक सड़क हादसे (painful road accident) में 8 लोगों की मौत होने के बाद मौके पर मौजूद लोग आक्रोशित हो गए। उन्होंने ट्रक डाइवर (truck driver) को पीट-पीटकर लहूलुहान कर दिया। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, पीएम नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar), डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) समेत अन्य नेताओं ने इस वीभत्स हादसे पर शोक जताया है। कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, उनका हाजीपुर अस्पताल में इलाज चल रहा है।

जानकारी के मुताबिक यह हादसा नेशनल हाइवे 122 बी पर नयागांव 28 टोला के पास रात करीब साढ़े 8 बजे हुए। सड़क किनारे कब्रिस्तान के पास पीपल के पेड़ के पास भुइयां बाबा की पूजा से पहले सिवानबंधी (न्योतन) का कार्यक्रम चल रहा था। मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा थी। तभी हाजीपुर (Hajipur) की ओर से आ रहे एक तेज रफ्तार ट्रक ने बेकाबू होकर वहां खड़े दर्जनों लोगों को कुचल दिया। इसके बाद ट्रक पेड़ से जा टकराया।

हादसे में 6 बच्चयों समेत 8 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। एक किशोर का शव बोनट में ही फंस गया, जिसे बड़ी मशक्कत के बाद निकाला गया। हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। सड़क पर हर जगह खून बिखर गया। यह मंजर देखकर हर कोई सहम गया। हादसे में कई लोग घायल हुए हैं, उन्हें स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। जहां से चार लोगों की गंभीर हालत देखते हुए हाजीपुर रेफर कर दिया गया।

इस हादसे के बाद मौके पर मौजूद लोग आक्रोशित हो गए। उन्होंने ट्रक के अंदर बैठे ड्राइवर को पीटना शुरू कर दिया। उसे भी पीट-पीटकर लहूलुहान कर दिया गया। आक्रोशित लोग हाइवे पर ही धरने पर बैठ गए और जाम कर दिया। सूचना मिलते ही डीएम-एसपी से लेकर कई प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे।

पीएम मोदी और सीएम नीतीश ने किया मुआवजे का ऐलान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैशाली हादसे में मारे गए लोगों के परिजन को 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी निर्धारित मानक प्रक्रिया के अनुरूप मृतकों के परिजन को तुरंत अनुग्रह अनुदान उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। साथ ही सभी घायलों के समुचित इलाज कराने के लिए कहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.