अमेठी से राहुल गांधी और रायबरेली से प्रियंका को कांग्रेस प्रत्याशी बनाने पर सहमति, जल्द होगा ऐलान

0 31

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव-2024 पहले चरण के बाद से ही अपने चरम पर पहुंच चुका है। बीजेपी के निशाने पर कांग्रेस और गांधी परिवार हैं। वहीं विपक्ष दल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर निशाना साध रहे हैं। इस दरम्यां कुछ खास सीटों पर प्रत्याशियों को लेकर पार्टियों में जबरदस्त मंथन का दौर चल रहा है। इसमें गांधी परिवार की परंपरागत सीटें अमेठी और रायबरेली शामिल हैं। वायनाड में 26 अप्रैल को चुनाव के बाद राहुल अमेठी जाएंगे।

कांग्रेस के उच्चस्थ सूत्रों के मुताबिक काफी मंथन और सर्वे के बाद इस बात पर सहमति बन चुकी है कि अमेठी से राहुल गांधी और रायबरेली से प्रियंका गांधी को कांग्रेस प्रत्याशी बनाया जाए। पार्टी स्तर पर इसका ऐलान जल्दी ही होने वाला है।दरअसल पिछले चुनाव में राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव हार जाने और रायबरेली से इस बार सोनिया गांधी के चुनाव नहीं लड़ने के कारण दोनों सीटों प्रत्याशी चयन को लेकर कांग्रेस के साथ विपक्षी दलों को भी मशक्कत करनी पड़ रही है। अमेठी से पिछली बार बीजेपी नेता स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को चुनाव हराया था। इस परंपरागत सीट से राहुल गांधी के चुनाव हारने के कारण इस सीट पर देशभर की निगाहें लगी हुई है।

बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने दोनों सीटों पर इंटरनल सर्वे करवाया है, जिसमें सकारात्मक परिणाम मिले हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भी अब अमेठी में पिछले चुनाव वाली स्थिति नहीं रही है। यहां आमजन गांधी परिवार को याद कर रहे हैं। हालांकि स्मृति ईरानी भी अमेठी और वायनाड में जाकर राहुल गांधी पर हमला बोल रहीं हैं। बहरहाल कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि उच्च स्तर पर दोनों सीटों पर राहुल और प्रियंका का चुनाव लड़ना तय हो चुका है और इसकी तैयारी भी शुरू कर दी गई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.