क्रिकेट के सभी प्रारूपों में ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की पूर्णकालिक कप्तान बनीं एलिसा हीली

0 31

मेलबर्न : एलिसा हीली को सभी प्रारूपों (all formats) में ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम का पूर्णकालिक कप्तान नियुक्त किया गया है। हीली, जिन्होंने जून से इंग्लैंड, आयरलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व किया है, अब मेग लैनिंग की जगह लेंगी, जिन्होंने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी।

इसी तरह, ताहलिया मैक्ग्राथ को टीम का उपकप्तान नामित किया गया है। मैकग्राथ ने हाल ही में एडिलेड स्ट्राइकर्स को डब्ल्यूबीबीएल खिताब दिलाया था और हाल के दिनों में कुछ बार ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी भी की है।

हीली ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “मैं कप्तान की भूमिका स्वीकार करके सम्मानित महसूस कर रही हूं और हमारी टीम का नेतृत्व करने के अवसर के लिए आभारी हूं। मैंने वास्तव में पिछले कुछ महीनों में खिलाड़ियों के समर्थन का आनंद लिया है।”

उन्होंने आगे कहा, “मेरा दृष्टिकोण वही रहेगा जो पहले था, लेकिन मैं भूमिका पर अपनी छाप छोड़ूंगी और सुनिश्चित करूंगी इस समूह को जो सफलता मिली है उसे बनाए रखूं और इसके लिए मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगी।”

बता दें कि राचेल हेन्स के संन्यास के बाद पिछले अक्टूबर में हीली को ऑस्ट्रेलिया का उप-कप्तान नामित किया गया था, लेकिन जल्द ही उन्हें पिछले साल दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे के लिए स्टैंड-इन कप्तान नियुक्त किया गया, जहां उन्होंने टी20 श्रृंखला 4-1 से जीती। ऑस्ट्रेलिया ने इस साल हीली के नेतृत्व में एशेज बरकरार रखी और उनका अगला काम इस महीने भारत में होगा जहां ऑस्ट्रेलिया को एक बहु-प्रारूप श्रृंखला खेलनी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.