महंगा हुआ Amul का दूध, जानें किस राज्य में दो रुपये तक बढ़ी कीमतें

0 71

नई दिल्ली : अमूल दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी का ऐलान किया है. शनिवार को गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (GCMMF) ने पूरे राज्य में दाम बढ़ाने की घोषणा की. यह दिसंबर 2022 में हुए गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के बाद दूध की कीमतों में पहला इजाफा है.

राज्य में मिल्क को-ऑपरेटिव की मुख्य संस्था GCMMF आम तौर पर दूध की कीमतों में ऐलान पहले से ही कर देती है. लेकिन इस बात वह इस बात को लेकर बिल्कुल चुप रही थी. चारा और परिवहन की कीमतें बढ़ने की वजह से दूध के उत्पादन की लागत में बढ़ोतरी हुई है, जिसका असर अब देखने को मिल रहा है.

अब बढ़ोतरी के बाद, अमूल के भैंस के दूध की कीमत अब 68 रुपये प्रति लीटर हो गई है. जबकि, अमूल गोल्ड का दाम बढ़कर 64 रुपये प्रति लीटर तक हो गई है. जबकि, अमूल शक्ति की कीमत इजाफे के बाद 58 रुपये प्रति लीटर हो गई है. वहीं, अमूल के गाय के दूध की कीमत अब 54 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई है. जबकि, अमूल ताजा का दाम बढ़कर 52 रुपये प्रति लीटर हो गई है. उधर, अमूल टी-स्पेशल का दाम 60 रुपये प्रति लीटर होगा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.