अमेरिका में चोरी के डिब्बो का दिलचस्प मामला सामने आया है , क्या कहानी है इन खाली डिब्बों की?

0 358

अमेरिका के लॉस एंजलिस में चोरों ने चोरी का अनोखा तरीका खोजा है. इसी का नतीजा है कि यहां की पटरियों पर बड़ी संख्‍या में पैकिंग के डिब्‍बे पड़े हुए नजर आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर इसकी तस्‍वीरें वायरल हो रही हैं. खास बात है कि चोर उन्‍हीं चीजों की चोरी कर रहे हैं जो महंगे सामान होते हैं

CNN की रिपोर्ट के मुताबिक, लॉस एंजलिस में मालगाड़ी की मदद से बड़े स्‍तर पर पार्सल एक से दूसरी पर ले जाए जाते हैं. इनमें ज्‍यादातर अमेजन (Amazon), यूपीएस (UPS) और फेडएक्‍स (FedEx) जैसी कंपनियों के पार्सल होते हैं. यही पार्सल चोरों के निशाने पर होते हैं. अच्‍छी तरह से लॉक होने के बावजूद मालगाड़ी से चोर इन पार्सल को पार कर देते हैं और इसमें से सामान निकालने के बाद पैकिंग को पटरी पर ही फेंक देते हैं. अब जानिए, ये चोरी की घटना को कैसे अंजाम देते हैं.

चोरों की नजर ऐसे सामान ले जाने वाली मालगाड़ी पर रहती है. जैसे ही मालगाड़ी पटरी पर रुकती है, चोर डिब्‍बे पर चढ़ते हैं और लॉक बोल्‍ड कटर से उसे काट देते हैं. यहां से पार्सल को निकालते हैं. पार्सल से ऐसे सामानों को निकालते हैं जो महंगे होते हैं. वहीं, जिन सामानों को बेचा नहीं जा सकता है, उसे वहीं छोड़ देते हैं.

कितना नुकसान हुआ और क्‍या कार्रवाई हुई इसे भी जान लीजिए. अमेरिकी मीडिया की रिपोर्ट कहती है, पिछले साल के आखिरी 3 महीने में मालगाड़ी से लूट करने वाले 100 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है, लेकिन अभी भी चोरी के मामलों पर पूरी तरह से लगाम नहीं लग पाई है. अब तक करोड़ों रुपए का नुकसान हो चुका है.

अमेरिका की रेलरोड कंपनी यूनियन पेसिफिक का कहना है, लॉस एंजलिस में बढ़ते चोरी के मामले देखते हुए यहां पर पार्सल सर्विस बंद की जा सकती है. रिपोर्ट के मुताबिक, अपराध बढ़ने की एक बड़ी वजह गरीबी है, जो महामारी के दौरान बढ़ी है. हालांकि, स्‍थानीय पुलिस का दावा है कि अपराधियों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.