मुजफ्फरनगर में हिंदू संगठनों की अपील, करवाचौथ पर मुस्लिमों से न लगवाए मेंहदी, बनाए 11 मेंहदी केंद्र, देखें पूरी लिस्ट

0 51

मुजफ्फरनगर। हिंदू संगठनों ने करवाचौथ व अन्य त्यौहारों पर हिंदू महिलाओं से मुस्लिम युवको से मेंहदी न लगवाने की अपील की है। इसके लिए शहर में 11 मेंहदी केंद्र भी खोले गए है जहां हिंदू बहनें मेंहदी लगाएंगी। करवाचौथ पर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने शहर में 11 स्थानों पर मेहंदी केंद्र खोलने का निर्णय लिया है। इन केंद्रों पर हिंदू बहनें ही मेहंदी लगाएंगीं। विहिप ने यह अपील की है कि करवाचौथ पर मुस्लिम युवकों से मेहंदी न लगवाएं। जनपद में बीते कई वर्षो से करवाचौथ पर मेहंदी लगवाने को लेकर हंगामे की स्थिति होती रही।

बीते वर्ष भी कुछ संगठनों ने मुस्लिम युवकों के मेहंदी लगाए जाने का विरोध किया था। इस बार विहिप ने बजरंग दल और राष्ट्र सेविका समिति के सहयोग से शहर में 11 स्थानों पर मेहंदी केंद्र स्थापित करने का निर्णय लिया है। ये सभी केंद्र हिंदू बाहुल्य क्षेत्रों में बनाए गए हैं, जिससे महिलाओं को मेहंदी लगवाने के लिए दूर न जाना पड़े। विहिप नेता ललित माहेश्वरी का कहना है कि 30 और 31 अक्टूबर को दिन में साढे बारह बजे से इन केंद्रों पर मेहंदी लगाई जाएगी।

शहर की महिलाओं से अपील है कि वह इन केंद्रों पर हिंदू बहनों से ही मेहंदी लगवाएं। इस पवित्र त्योहार पर मेहंदी लगाने वाले दूसरे समुदाय के युवकों से दूर रहें। सभी 11 केंद्रों पर टीम गठित कर दी है और सभी केंद्रों के मोबाइल नंबर भी जारी कर दिए हैं।

मुजफ्फरनगर में बड़ी धर्मशाला नई मंडी, आदर्श रामलीला भवन पटेल नगर, श्री श्यामा श्याम मंदिर गांधीनगर, भारत माता नर्सिंग होम पचेंडा रोड, लक्ष्मी नारायण मंदिर गांधी कॉलोनी, शिव मूर्ति, गोल मार्केट, प्राइमरी पाठशाला चुंगी नंबर दो, गिरधारी लाल जैन पब्लिक स्कूल, प्राथमिक पाठशाला खांजापुर, डल्लू देवता, मानसरोवर कॉलोनी, लक्ष्मी नारायण मंदिर, निकट गैलेक्सी होटल में मेंहदी केद्र बनाए गए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.