जब तक जिंदा हूं दलित, OBC का आरक्षण किसी को चोरी नहीं करने दूंगा : PM मोदी

0 42

गुमला: लोकसभा चुनाव को लेकर झारखंड के गुमला जिले में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जितने लोग मैदान में हैं उससे ज्यादा तो बाहर में हैं. सैंकड़ों लोग अभी रास्ते में होंगे, जो लोग धूप में बैठे हैं उनसे क्षमा मांगता हूं वह तपस्या कर रहे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि भगवान बिरसा मुंडा के गांव जाने का मुझे सौभाग्य मिला. भगवान बिरसा मुंडा की जन्मस्थली की मिट्टी को मैने माथे पर तिलक लगाकर अपने को गौरवान्वित महसूस किया. भगवान बिरसा मुंडा से मुझे हर चुनौती से प्रेरणा मिलती है.

पीएम मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन के लोग तरह-तरह की बात फैलाते रहते हैं कि मोदी आएगा तो आरक्षण समाप्त कर देगा. मैं तो 10 सालों से शान से सरकार चला रहा हूं. सच तो यह है कि मोदी ने इनके चेहरे से नकाब उतार दिया है. कांग्रेस तुष्टिकरण करती है. कांग्रेस को मुस्लिम वोट बैंक दिखाई देता है. बीजेपी सबका साथ सबका विकास की बात करती है. कांग्रेस को तो ये सब करना ही नहीं है. एससी एसटी ओबीसी को जब आरक्षण मिला है उसमे चोरी करें का खेल चल रहा है. जब संविधान बाबा साहेब द्वारा बनाया गया तो साफ तौर पर कहा धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं मिलेगा. कांग्रेस के लोग आरक्षण में हेराफेरी कर इसे मुसलमानों को देना चाहते हैं. लेकिन, जब तक मोदी जिंदा है तब तक रत्ती भर आरक्षण में हेर फेर नहीं करने दूंगा.

लोहरदगा प्रत्याशी समीर उरांव के पक्ष में प्रचार करने गुमला पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस और इंडी महागठबंधन वाले कह रहे हैं इस चुनाव में क्या होगा. प्रत्येक गांव में मैने इंटरनेट नेटवर्क को पहुंचा दिया है. कांग्रेस वाले कहते हैं इससे क्या फायदा. गांव-गांव के लोगों की चिंता यह गरीब का बेटा मोदी कर रहा है. मनमोहन सिंह जब प्रधानमत्री थे तब सोनिया गांधी द्वारा कई योजना को बंद कर दिया गया. गांव गरीब का बेटा कोई भूखा नहीं रहे इसीलिए मैंने मुफ्त में अनाज देना शुरू किया. मुफ्त में अनाज देने की गारंटी देने की रखी है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने खूंटी, गुमला लोहरदगा, सिमडेगा को बदहाल करके छोड़ दिया. आदिवासियों को कोई पूछता ही नहीं. आपने मोदी को वोट दिया है तो आपके जिला का विकास हुआ. मेरे दिल्ली के आवास के कमरे में मैं टीवी स्क्रीन पर देखता रहता हूं क्या आदिवासी भाई बहनों का क्या हालचाल है. एनडीए ने हमारे आदरणीय राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू जी की आदिवासी बेटी को सर्वोच्च पद पर आसीन किय. माइंस से परिपूर्ण प्रदेश का विकास को लेकर 12 हजार करोड़ रुपए का एक फंड बनाया जा रहा है. संपूर्ण विकास में स्थानीय लोगों का योगदान होना चाहिए.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.