ASSAM : राहुल गांधी पर पिता-पुत्र की टिप्पणी को लेकर ASSAM के CM सरमा के खिलाफ केस दर्ज

0 139

ASSAM : कांग्रेस नेता राहुल गांधी और उनके पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बीच संबंधों पर उनके हालिया बयान को लेकर बुधवार को असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के खिलाफ हैदराबाद में मामला दर्ज किया गया.

पुलिस ने कहा कि तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष और मलकाजगिरी के सांसद ए रेवंत रेड्डी की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया है.

उत्तराखंड में भाजपा के लिए हाल ही में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, सरमा ने 2016 के सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाने और उसी के लिए सबूत मांगने के लिए राहुल की खिंचाई की. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उसके नेताओं के बार-बार सेना के कृत्यों पर सवाल उठाने और सबूत मांगने के विपरीत, भाजपा यह नहीं पूछती कि क्या राहुल गांधी राजीव गांधी के पुत्र हैं.

“जब भारत ने पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक की, तो राहुल गांधी ने स्ट्राइक का सबूत मांगा. क्या हमने कभी आपसे यह साबित करने के लिए कहा कि आप राजीव गांधी के बेटे हैं?” भाजपा नेता ने 10 फरवरी को उत्तराखंड में कहा था.

कांग्रेस के साथ-साथ अन्य विपक्षी दलों के कई नेताओं ने ASSAM के सीएम की टिप्पणी की आलोचना की है.

असम में कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने ट्वीट किया, “यह भाषा नहीं है जो असम की संस्कृति का प्रतिनिधित्व करती है बल्कि हत्या, सिंडिकेट और माफिया से जुड़े लोगों के लिए यह आम है.”

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से सरमा को बर्खास्त करने का आग्रह किया है.

हालांकि, सरमा ने कहा कि वह केवल कांग्रेस से सेना के प्रति अनादर के लिए सवाल कर रहे थे. राहुल गांधी भारतीय सेना की आलोचना कर सकते हैं, लेकिन हम गांधी परिवार के खिलाफ कुछ नहीं कह सकते। क्यों? इस मानसिकता को बदलने की जरूरत है, ”

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.