अजनाला थाने पर निहंग सिखों का हमला, कई पुलिसकर्मी जख्मी; हजारों की थी भीड़

0 87

अमृतसर: पंजाब के अमृतसर के अजनाला थाने के बाहर ‘वारिस पंजाब डे’ के मुखिया अमृतपाल सिंह के समर्थकों ने तलवारों और बंदूकों से पुलिस बेरिकेड्स तोड़ डाले। हजारों की संख्या में लोग अमृतपाल के करीबी सहयोगी की गिरफ्तारी को लेकर आक्रोश में थे। इस हमले में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए।

जानकारी के अनुसार, अमृतसर के अजनाला थाने के बाहर हजारों की संख्या में निहंग तलवारें और बंदूक लेकर पहुंच गए। बताया जा रहा है अमृतपाल सिंह अपनी गिरफ्तारी देने पहुंचा था। जिसके विरोध में हजारों समर्थकों ने थाने में हमला बोल दिया। एएनआई के मुताबिक, समर्थक अमृतपाल सिंह के करीबी सहयोगी लवप्रीत तूफान की गिरफ्तारी के विरोध में पुलिस स्टेशन के बाहर इकट्ठा हुए थे। इस हमले में कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

गौरतलब है कि अजनाला थाना पुलिस ने इलाके के एक युवक का अपहरण और पिटाई करने के आरोप में वारिस पंजाब डे संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह खालसा और उसके साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। पीड़ित वरिंदर ने पुलिस को दिये बयान में कहा था कि वह दरबार साहिब में मत्था टेकने आया था और उसके बाद वह भाई अमरीक सिंह के साथ अजनाला के कैंप में एक कार्यक्रम में शामिल होने आया था। यहां अमृतपाल सिंह के साथी उसे साथ ले गए और जमकर पिटाई कर दी।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.